भीषण गर्मी के चलते कलेक्टर ने उठाया बड़ा कदम, बढ़ाई गर्मी की छुट्टियां
भीषण गर्मी के चलते कलेक्टर ने उठाया बड़ा कदम, बढ़ाई गर्मी की छुट्टियां
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस वक़्त भीषण गर्मी का प्रभाव देखा जा रहा है। ऐसे में राजधानी भोपाल में भी गर्मी के कारण हाल बेहाल है। इसी के चलते जिलाधिकारी आशीष सिंह ने शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के छात्रों को बड़ी राहत दी है। कलेक्टर ने विद्यालयों को 19 जून से खोले जाने के निर्देश जारी किए हैं। जिला शिक्षा अफसरों को निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने शहर में भीषण गर्मी के चलते विद्यालयों को 16 जून की जगह 21 जून से खोलने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, इन दिनों राजधानी भोपाल में देखा जाए तो तापमान 42 डिग्री के पार हो चुका है। सूर्य की किरने तेज होने के कारण गर्मी बहुत असरकारक हो गई है। 16 जून से विद्यालय खोलने की तैयारी हो गई थी, किन्तु कलेक्टर के द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए इस आदेश को निरस्त करते हुए नया आदेश निकालते हुए जिला शिक्षा अफसरों को विद्यालय 19 जून से खोले जाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, 19 जून के पश्चात् मध्य प्रदेश में मानसून दस्तक देगा। ऐसे में गर्मी का प्रभाव बहुत कम हो जाएगा। इस वक़्त देखा जाए तो प्री मौसम में वर्षा हो रही है, मगर उमस भरी गर्मी लोगों को बहुत परेशान कर रही है। तेज धूप होने के कारण घर से बाहर निकलना भी कठिन हो रहा है। 

इसी के चलते जिलाधिकारी की ओर से भोपाल में शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों को 19 जून तक खोलने के आदेश जारी किए हैं। राजधानी भोपाल में पहले शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय 16 जून से खोले जाने थे। जिलाधिकारी आशीष सिंह ने इसको लेकर आदेश जारी किए थे, किन्तु अब विद्यालयों को 20 जून के बाद खोलने के निर्देश जिला शिक्षा अफसरों को दिए हैं। यह आदेश शासकीय एवं अशासकीय दोनों विद्यालयों के लिए मान्य होगा। यदि इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो कार्रवाई भी हो सकती है।

इन कारणों के चलते ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'Madhya Pradesh'

'MP ‘सत्ता विरोधी लहर’ नहीं, योजनाएं बदल रहीं लोगों की जिंदगी', CM शिवराज

ताजमहल का वो इतिहास जिसके बारें में नहीं जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -