इन कारणों के चलते ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'Madhya Pradesh'
इन कारणों के चलते ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'Madhya Pradesh'
Share:

भोपाल: सोशल मीडिया पर अक्सर कई चीजें ट्रेंड हो जाती हैं, जो आपका ध्यान खींचती हैं. देश-दुनिया का हॉट टॉपिक ट्रेंड करता है तथा सब केवल उस बारे में बात करने लग जाते हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के साथ हुआ है. जी हां, सोशल मीडिया (ट्विटर प्लेटफॉर्म) पर Madhya Pradesh रविवार को ट्रेंड करता दिखाई दिया. नहीं, देश भर में मध्य प्रदेश को लेकर चर्चाएं जारी है. हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके पीछे एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3-3 वजह हैं. 

हाल ही में राज्य की शिवराज सरकार की तरफ से पेश की गई लाडली बहना योजना के कारण मध्य प्रदेश ख़बरों में है. शनिवार यानी 10 जून को CM शिवराज ने इस योजना के तहत राज्य की पात्र लगभग 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में 1000 रुपए की पहली किस्त जारी की. इस के चलते उन्होंने बहनों से कहा कि यह राशि इतनी ही नहीं रहेगी. जैसे-जैसे वक़्त गुजरेगा यह राशि बढ़ते-बढ़ते 3000 रुपए तक पहुंचेगी तथा महिलाओं को 3000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे. अब CM शिवराज के इस ऐलान के पश्चात् कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार दो दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. इस के चलते रविवार प्रातः वे उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दरबार पहुंचे. यहां अलसुबह उन्होंने भस्मारती की और पूजा-पाठ में सम्मिलित हुए. इस के चलते उन्होंने बड़ा बयान भी दिया. उन्होंने कहा-  हिंदुत्व और मंदिर किसी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. कर्नाटक की भांति मध्य प्रदेश की जनता भी बीजेपी के भ्रष्टाचार से परेशान है. इसलिए अब मध्य प्रदेश में भी आगामी विधानसभा चुनाव में जीत कांग्रेस की तय है. मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव का शंखनाद प्रियंका गांधी जबलपुर से करने जा रही हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 12 जून को जबलपुर आ रही हैं. उनके आगमन को लेकर शहर में कई बड़े आयोजन होने वाले हैं. वे नर्मदा पूजा से आरम्भ करेगा तथा फिर कांग्रेस की रैली को संबोधित करेंगी. इसके अतिरिक्त प्रियंका रोड शो भी करेंगी. इन्ही कारणों की वजह से Madhya Pradesh ट्रेंड कर रहा है. 

'MP ‘सत्ता विरोधी लहर’ नहीं, योजनाएं बदल रहीं लोगों की जिंदगी', CM शिवराज

'राजनीति में करप्शन की जगह नहीं', गहलोत पर पायलट ने कसा तंज

गुजरात स्टोरी: अफगानिस्तान में हमला करने जा रहे थे भारतीय आतंकी ! जिहादी मैडम सहित 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -