इंदौर कलेक्टर पी नरहरि को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति
इंदौर कलेक्टर पी नरहरि को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति
Share:

नईदिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज दिल्ली में कलेक्टर पी. नरहरि को सम्मानित करेंगे। आज दिल्ली के विज्ञान भवन में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा अंतराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर समारोह का आयोजन होगा। इस दौरान इंदौर के कलेक्टर पी नरहरी को दोपहर 1.30 बजे जिले के निर्वाधा अभियान के अंतर्गत 2000 से अधिक भवनों में दिव्यांगजन के आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए सम्मानित किया जायेगा।

कलेक्टर पी. नरहरि द्वारा विशेष प्रयास करते हुए जिले के शासकीय और निजी भवनों में रेम्प, ब्रेललिपि के साइन बोर्ड, टॉयलेट आदि बनवाने और दिव्यांगों के लिए बाधामुक्त माहौल बनाने के लिए आसाधारण प्रयास किये गए है। इंदौर जिला इस कार्य को करने में प्रथम स्थान पर रहा है और देश में दूसरे स्थान पर पंहुचा है। इसके साथ ही दिव्यांगजन को निजी क्षेत्र में रोजगार दिलाने में भी इंदौर प्रथम स्थान पर है।

इस उपलब्धि के लिए आज माननीय राष्ट्रपति द्वारा सम्मनित किया जायेगा। कलेक्टर पी नरहरि द्वारा जिलों में पदस्थापना के दौरान लगातार ऐसे प्रयास किये जाते रहे है । ग्वालियर कलेक्टर रहते हुए भी उन्हें निर्वाधा के लिए सम्मानित किया जा चुका है।

लगातार दूसरे जिले में पदस्थापना के दौरान उन्हें दिव्यांगजन के लिए बाधा रहित वातावरण निर्मित करने के लिए  ये सम्मान मिल रहा है। इस पर पी नरहरि को जानने वाले गणमान्य जन ने प्रसन्नता जताई है। दिव्यांगजन ने भी पी नरहरि को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया है।

प्लेन से उतारा विकलांग लड़की को हर्जाने में

विकलांगो ने की पीएम मोदी से दिव्यांग शब्द का प्रयोग न करने की अपील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -