MP में और बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में बुरा हुआ लोगों का हाल
MP में और बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में बुरा हुआ लोगों का हाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम निरंतर बदल रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में कुछ जिलों में मौसम ठंडा रहेगा, तो कहीं दिन के तापमान में वृद्धि होगी. ग्वालियर, बैतूल एवं दतिया में भारी ठंड पड़ रही है. ग्वालियर में एक मुसाफिर की ठंड के कारण मौत हो गई. बैतूल में पहला कोल्ड अटैक हुआ है. यहां ओस जमी हुई है. दतिया में पारा जबरदस्त गिर गया है. यहां विजिबिलिटी घट गई है तथा घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश का मौसम वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बदल रहा है. इसी कारण यहां कोहरा छाया हुआ है. हवाओं का रुख बदलने से कहीं अधिक, तो मध्यम ठंड का अहसास हो रहा है. दिन का तापमान कई जगह बढ़ गया है.

ग्वालियर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. यहां रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ग्वालियर चंबल अंचल में सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. हैरान करने वाली बात यह है कि यहां ठंड के कारण रेलवे स्टेशन पर मुसाफिर की मौत हो गई. रेलवे प्रशासन को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर यात्री मृत अवस्था में मिला. फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो सकी है. GRP ने शव को जयरोग्य हॉस्पिटल भिजवा दिया है. इधर, बैतूल में 12 जनवरी को शीतकाल का पहला कोल्ड अटैक हुआ. आज प्रातः फसलों पर गिरी ओस जमीं दिखाई दी. सतपुड़ा पर्वतीय क्षेत्र में बसे बैतूल जिले में प्रत्येक वर्ष भीषण ठंड पड़ती है. मगर, इस बार तापमान में रोज उतार-चढ़ाव हो रहा है. बीते कुछ दिनों से सुबह और शाम का तापमान कम या सामान्य दर्ज हो रहा है. तो, वहीं दोपहर के तापमान में उछाल होने से गर्मी का अहसास भी हो रहा है. रबी की फसलों के लिए ठंड पड़ना आवश्यक है. नहीं तो, इसका उत्पादन कम हो जाएगा.

दतिया में भी ठंड का सितम जारी है. दो दिन धूप खिलने के पश्चात् आज फिर छाया घना कोहरा. शहर में विजिबिल्टी लगभग 20 मीटर और हाईवे पर उससे भी कम है. प्रातः के 8 बजे के पश्चात् भी गाड़ियां लाइट जला कर चल रही हैं. यहां 11-12 जनवरी की रात बेहद सर्द रही. दतिया का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. यहां अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री रहा.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, दो दिवसीय सम्मेलन में होगा मंथन

कैसे काम कर रहे अग्निवीर ? आर्मी चीफ ने दी जानकारी, महिला अफसरों के प्रदर्शन को लेकर जताई ख़ुशी

अहमदाबाद से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, राम-लक्ष्मण, माता सीता के वेश में नज़र आए यात्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -