अल्सर की बीमारी में फायदेमंद है नारियल पानी का सेवन
अल्सर की बीमारी में फायदेमंद है नारियल पानी का सेवन
Share:

आज के समय में लोग इतना व्यस्त रहने लगे है की उनके पास अपने खान पान का ध्यान रखने का समय ही नहीं रहता है,ऐसे में उन्हें पेट से जुडी कई समस्याए हो जाती है.ऐसी ही एक समस्या है अल्सर की.अल्सर की समस्या में पेट में छाले हो जाते है जिसके कारन पेट में तेज दर्द होता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-पेट के लिए शहद  का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.शहद में भरपूर मात्रा में ग्लूकोज पैराक्साइड मौजूद 
होता है जो पेट में पाए जाने वाले बैक्टीरिया को ख़त्म करने का काम करता है .अगर आप रोज़ाना शहद का सेवन करते है तो आपको अल्सर की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

2-नारियल तेल और नारियल पानी के इस्तेमाल से भी अल्सर का इलाज किया जा सकता है.नारियल पानी पेट में पाए जाने वाले कीड़ों को ख़त्म कर देता है.इसलिए अगर आपको अल्सर की समस्या है तो आज से ही नारियल पानी का सेवन शुरू कर दे.

3-केले में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है.नियमित रूप से केले के सेवन से एसिडिटी की समस्या से भी आराम मिलता है .रोज एक पके हुए केले का सेवन करने से अल्सर की बीमारी ठीक हो जाती है.

4-लहसुन के सेवन से भी अल्सर की बीमारी ठीक हो सकती है.लहसुन को पीसकर उसका पेस्ट बना ले,अब एक गिलास गर्म पानी में लहसुन के पेस्ट को मिलाकर पीने से अल्सर की बीमारी में आराम मिलता है.

 

बासी अंडे खाने से हो सकती है फ़ूड पॉइज़निंग की समस्या

कपूर करता है डेंगू के मच्छरों से बचाव

यूरिन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाती है लौकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -