यूरिन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाती है लौकी
यूरिन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाती है लौकी
Share:

लौकी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.लौकी में भरपूर मात्रा में विटमिन बी, विटमिन सी, आयरन और सोडियम मौजूद होते है,जिससे हमारे शरीर को बहुत सारे लाभ मिलते है.इसके अलावा अगर आप लौकी कासेवन नियमित रूप से करते है तो ये कुछ गंभीर बीमारियों में औषधि की तरह काम कर सकता हैं.

1-अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान है तो इसे कम करने के लिए रोज़ाना लौकी का सेवन करे.लौकी में पानी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है और साथ ही कैलोरी की मात्रा बहुत कम पायी जाती है.लौकी में फाइबर की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जिसके कारन इसके सेवन से पेट काफी देर तक भरा रहता है.जिससे वजन कम होता है.

2-कब्ज की समस्या में भी लौकी का सेवन बहुत फायदेमद होता है.इसमे फाइबर की भरपूर मात्रा होने के कारन इसे खाने से पेट अंदर से साफ़ हो जाता है.और साथ ही इसके सेवन से एसिडिटी की समस्या में आराम मिलता है.

3-लौकी की तासीर ठण्ड़ीहोती है जिसके कारन इसके सेवन से हमारा शरीर ठंडा रहता है.इसके अलावा यूरिन इन्फेक्शन की समस्या में भी लौकी खाने से बहुत फायदा मिलता है.इसके सेवन से यूरिन में एसिड की मात्रा कम हो जाती है जिससे इन्फेक्शन से छुटकारा मिलता है.

कैंसर की बीमारी से बचाता है पपीते के पत्तो का जूस

पेट को स्वस्थ रखती है लेमन ग्रास

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमंद होता है आम का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -