नारियल पानी कर सकता है आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल
नारियल पानी कर सकता है आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल
Share:

आजकल हर दूसरा व्यक्ति ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान है. पर अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योकि हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आप अपने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रख सकते है.

1-अंगूर में फॉस्फोरस और पोटेशियम की भरपूर मात्रा पाए जाने के कारन ये ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में सक्षम होता है. अंगूर के नियमित सेवन से हमारी बॉडी  के ब्लड वेसेल्स को आराम मिलता है, जिसके कारन ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है.

2-ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए केला एक बहुत अच्छी दवा साबित हो सकती है.केले में पोटेशियम, विटामिन बी 6, विटामिन सी और मैगनेशियम आदि काफी मात्रा में मौजूद होते है.जो हमारे शरीर में ब्लड प्रेशर के लेवल को कण्ट्रोल करने में मदद करते हैं.

3-प्याज में मौजूद एडेनोसाइन हमारे शरीर में ब्लड प्रेशर को नियंत्रित कण्ट्रोल करता है. रोज आधा चम्मच प्याज के रस में शहद की कुछ बूंदे भी मिलाकर पीने से ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में रहता है.

4-नारियल पानी में पोटेशियम, सोडियम, विटामिन सी, कैल्शियम की अच्छी मात्रा पायी जाती है.इसमें  पोटेशियम की अच्छी मात्रा होने की वजह से ये ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है.

जानिए कैसे दिखे मेकअप के बिना सुन्दर

स्किन को साफ रखना है तो लगाइये ये फेसपैक

गाजर के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -