जानिए कैसे दिखे मेकअप के बिना सुन्दर
जानिए कैसे दिखे मेकअप के बिना सुन्दर
Share:

बिना मेकअप के सुन्दर स्किन हर कोई चाहता है.पर ऐसा संभव नहीं हो पाता है. पर हम आपको बता दे की हमेशा सुंदर लगने के लिए मेकअप की जरूरत नहीं होती है. हम आपको कुछ ऐसे सरल उपायों के बारे में बता रहे है जिनको अपनाकर आप बिना मेकअप के भी सुन्दर स्किन पा सकती है.

1-रोज अपने चेहरे की सफाई करे.दिन में कम से कम 3-4 बार किसी अच्छे फेसफॉश अपने चेहरे को धोये.ऐसा करने से चेहरे पर गंदगी और धूल जमा नहीं होगी. और स्किन के बंद पोर्स खुल जायेगे.और  त्वचा चमकदार दिखने लगेगी.

2-चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल रोज स्किन की देखभाल का ज़रूरी हिस्सा होना चाहिए. टोनर आपकी स्किन और पोर्स को टाइट बनाने का काम करता है.और फेस से एक्स्ट्रा आयल को दूर करने में मदद करता है. 

3-अपने बालों को हर दूसरे या तीसरे दिन अच्छे से शैम्पू करना चाहिए.इस बात का धयान रखे की जब भी बालो में शैम्पू करे तो कंडीशनर ज़रूर करे. 

4-अगर आप चाहती  है कि आपकी स्किन नेचुरल रूप से सुंदर और स्वस्थ रहे तो नियमित रूप से स्किन पर सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें.

5-रोज सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन करे इसके सेवन से बॉडी के ज़हरीले तत्व बाहर निकल जाते है.साथ ही निम्बू पानी के सेवन से बॉडी को नमी प्रदान करने के साथ स्किन की चमक को बनाये रखने में मदद करता है. 

काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा

पुदीने की चाय से करे अपने बालो को काला

जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -