गाजर के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
गाजर के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
Share:

गाजर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है.पर यह हमारी सेहत के साथ साथ हमरी स्किन को सुन्दर बनाने में भी मदद करती है.

1-गाजर में बहुत प्रकार के विटामिन औऱ मिनरल मौजूद होते हैं जो हमारी स्किन को अंदर से स्वस्थ रखते है.गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ए और सी जैसे तत्व, पाए जाते है.जो हमारी स्किन को को सूरज की हानिकरक किरणों से होने वाले नुक्सान से बचाता है. गाजर के इस्तेमाल से स्किन में रूखापन नहीं रहता है. गाजर के फेस पैक से आप अपनी स्किन को एजिंग प्रॉब्लम से बचा सकते है.

2-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो गाजर को पीस कर उसे थोड़ी सी मलाई और अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें.इस फेस पैक के इस्तेमाल से स्किन मुलायम बनती  है.ऑयली स्किन के लिए 1 चम्मच गाजर के रस में 1 चम्मच सेब का सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. फिर चेहरे को 10 मिनट के बाद धो लें.

3-गाजर के पेस्ट में थोड़ा सा दूध, चावल का आटा, हल्दी और 1 छोटा चम्मच शहद मिलाकर अपने  चेहरे पर लगाए,फिर 15 मिनट बाद ठन्डे पानी से धो दे.इस फेस पैक से चेहरे की झुर्रिया दूर हो जाती है.चेहरे को चमकदार बनानके  लिए गाजर के पेस्ट को ओट्स और सेब के पेस्ट के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगा कर सूखने दे.फिर बाद में हल्के हाथों से मसल कर छुड़ा लें.

जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी लाभ

काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -