स्किन को साफ रखना है तो लगाइये ये फेसपैक
स्किन को साफ रखना है तो लगाइये ये फेसपैक
Share:

कहावत है कि आप स्किन का ख्याल रखेंगी तो स्किन आपका ख़याल रखेगी। कहने का सीधा सा मतलब है कि स्किन का ख़याल रखने से स्किन पर बुढ़ापे की मार काफी देर से पड़ती है और स्किन को छोटी मोटी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। स्किन को साफ़ रखने के लिए आज हम आपको दो ऐसे फेसपैक के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपकी स्किन को साफ़ रखने के साथ उसका रंग भी निखारते हैं. चलिए जानते हैं इन पैक को कैसे बनाया जाता है.

1 चम्मच संतरे के छिलकों का पाउडर ले और उसमे दही मिला ले. अच्छे से मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. वैसे तो संतरे के छिलकों का पाउडर आपको बाजार में भी मिल जाएगा लेकिन हमारी सलाह यह है कि पर ही बनाये तो बेहतर होगा ताकि आप फ्रूट का मजा भी ले सकें और छिलकों को सुखाकर उन्हें पीस कर चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकें। पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर लगाकर उसे 20 मिनट तक छोड़ दे और उसके बाद पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धो लीजिये। इस पैक से आपका चेहरा बिलकुल साफ हो जाएगा।

स्ट्रॉबेरी और शहद दोनों ही स्किन के लिए बहुत अच्छे होते हैं और अगर इन दोनों का कॉम्बिनेशन हो जाए तो फिर स्किन को दोहरे लाभ मिलेंगे। इसने पैक बनाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी को अच्छे तरीके से मसल दीजिये और उसमे शहद मिला दीजिये। इसे पतला और प्रभावी बनाने के लिए पानी की जगह आप दूध का इस्तेमाल करे. इन तीनो चीजों को अच्छी तरह मिलाकर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद इसे धो लें. इस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन एकदम सॉफ्ट और साफ़ नजर आने लगेगी।

ड्राई स्किन के लिए परफेक्ट फेस पैक

पार्टी मेकअप के लिए कुछ आसान टिप्स

पुदीने की चाय से करे अपने बालो को काला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -