संगठित अपराध के खिलाफ न्यूजीलैंड के बड़े ऑपरेशन में कोकीन जब्त
संगठित अपराध के खिलाफ न्यूजीलैंड के बड़े ऑपरेशन में कोकीन जब्त
Share:

वेलिंगटन: मंत्री पोटो विलियम्स के अनुसार, न्यूजीलैंड पुलिस ने एक प्रमुख संगठित अपराध अभियान के हिस्से के रूप में नकद, 50 किलो से अधिक कोकीन  और क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट में USD 211389   जब्त किए हैं, जबकि नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है । विलियम्स ने एक बयान में कहा, आज  ए क्लास ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग पर इस बड़ी कार्रवाई के परिणामस्वरूप हमारी गलियां सुरक्षित हैं ।

न्यूजीलैंड संगठित अपराध को बर्दाश्त नहीं करेगा विलियम्स ने कहा कि सरकार ने संगठित अपराध पर विशेष ध्यान देते हुए रिकॉर्ड संख्या में पुलिस अधिकारियों को रखा है । खबरों के मुताबिक पुलिस में सरकार के रिकॉर्ड निवेश में 700 अतिरिक्त संगठित अपराध जांचकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने कहा, "अवैध ड्रग्स की बिक्री और आपूर्ति से निपटने के साथ-साथ गंभीर धन शोधन गतिविधियों से जो हमारे समुदायों में इतना नुकसान पहुंचाते हैं, यह कार्रवाई नूज़ीलैण्ड  को सुरक्षित बनाने के लिए है  ।

उन्होंने कहा कि 70 न्यूजीलैंड पुलिस और सीमा शुल्क अधिकारी ऑपरेशन मिस्ट में शामिल थे, यह ऑपरेशन  अमरीकी ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन, कोलंबियाई नेशनल पुलिस, स्पैनिश कस्टम सर्विस और कुक आइलैंड कस्टम सर्विस के सहयोग से सफल हुआ है  ।

 

तालिबान का खौफ, अफगानिस्तान से पलायन कर ईरान पहुंचे 3 लाख लोग

हॉकी Jr.World कप: विवेक सागर प्रसाद 18 सदस्य टीम के कप्तान बने

होइस ने सऊदी सैन्य ठिकाने पर बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण करने का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -