बिहार में सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़े
बिहार में सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़े
Share:

पटना: पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी के बाद बिहार में तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप नेचुरल गैस (पीएनजी) के दाम बढ़ा दिए।

भारतीय गैस प्राधिकरण लिमिटेड (गेल) मुख्य रूप से पटना में सीएनजी और पीएनजी की आपूत करता है। कारोबार ने सीएनजी की कीमत में 3 रुपये और पीएनजी की कीमत में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। पटना में सीएनजी की कीमत इसके साथ 72.96 रुपये है। पहले यह शुल्क 69.96 रुपये प्रति किलोग्राम था। इसी तरह पीएनजी की दर 37.87 रुपये प्रति एससीएम थी और अब बढ़कर 39.87 रुपये प्रति एससीएम हो गई है। कीमतों में वृद्धि आम जनता को नुकसान पहुंचा रही है, क्योंकि सार्वजनिक परिवहन अधिक महंगा हो गया है।

पटना में अब ज्यादातर लोग शेयरिंग ऑटो चाहते हैं. वाहन संचालकों द्वारा किराया 5 रुपये बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है. इसी तरह ऐप आधारित टैक्सी कंपनियों ने दूरी के आधार पर शुल्क में 15% से 20% की वृद्धि की है।

पर्यावरण संबंधी चिंताओं के कारण, बिहार सरकार ने राज्य में डीजल वाणिज्यिक वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है; नतीजतन, पटना में ट्रांसपोर्टर सीएनजी का विकल्प चुन रहे हैं। राज्य भर के निजी यात्रियों द्वारा और अधिक सीएनजी स्टेशनों का भी अनुरोध किया जा रहा है।

पटना में पेट्रोल की कीमत 116.23 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 101.06 रुपये प्रति लीटर है।

चलती कार में फटे टायरों से निकलती रही आग, शराबी चालक दौड़ाता रहा गाड़ी और फिर...

पत्रकार के कपड़े उतरवाने वाले 2 पुलिस अधिकारी हुए सस्पेंड, CM शिवराज ने की रिपोर्ट तलब

पत्रकार के कपड़े उतरवाने के बाद पुलिस ने दी सफाई, कहा- 'आत्महत्या न करें, इसलिए किया ऐसा'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -