फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, पेट्रोल-डीजल को लेकर आई ये बड़ी खबर
फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, पेट्रोल-डीजल को लेकर आई ये बड़ी खबर
Share:

नई दिल्ली: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) फिर महंगी हो गई है। जी हाँ और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम 3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए हैं, जबकि PNG के दाम में भी 3 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि नए रेट आज (शनिवार), 8 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लागू हो गए हैं। जी हाँ और दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई शहरों में सीएनजी और पीएनजी महंगी हुई है। आपको बता दें कि नई कीमत लागू होने के बाद दिल्ली में सीएनसी की कीमत 78.61 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो पहले 75.61 रुपये थी।

इस मशहूर सिंगर की पत्नी हैं समीक्षा सिंह, बॉलीवुड से लेकर पंजाब तक में कमाया नाम

इसी के साथ, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नई दरें लागू होने के साथ ही सीएनजी 81.17 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो 78.17 रुपये थी। वहीं दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता तक देश भर के सभी शहरों में वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Prices) लगातार स्थिर हैं। आपको बता दें कि इससे पहले बीते सप्ताह ही मुंबई में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG महंगी हुई थी। जी दरअसल मुंबई में सिटी गैस वितरण कंपनी महानगर गैस लि। (MGL) ने सीएनजी के दाम (CNG Price) 6 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए थे, जबकि पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस यानी पीएनजी (PNG Price) की कीमतों (PNG Price) में चार रुपये प्रति यूनिट का इजाफा हुआ था। वहीं मुंबई में CNG का रिटेल प्राइस 86 रुपये प्रति किलोग्राम जबकि पीएनजी का दाम 52।50 रुपये प्रति किलो है।

Video: आदिपुरुष के बैन की मांग से खुश नहीं प्रभास, गुस्से में किया ये कारनामा

इसी के साथ भारतीय ऑयल कंपनियों के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, आज (शनिवार), 8 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जी हाँ, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव के बाद भी राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। वहीं दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है। इसके अलावा मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.31 रुपये और डीजल का दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर है। जबकि चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है।

राजकुमार को हो गया था अपनी मौत का अहसास, मरने से पहले खोला था इंडस्ट्री का सबसे गंदा राज!

बॉलीवुड में आने से पहले पुलिस में थे राजकुमार, फिल्म फ्लॉप होते ही 1 लाख बढ़ा देते थे फीस

जस्सी बनकर मोना ने जीता लोगों का दिल, शादी से पहले वायरल हो गया था MMS

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -