CM योगी का बड़ा बयान, कहा- 'देश की इकोनॉमी को 5 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने...'
CM योगी का बड़ा बयान, कहा- 'देश की इकोनॉमी को 5 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने...'
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट के बारे में कहा कि वर्ष 2020 का बजट पीएम नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी में प्रदेश की भूमिका तय कर चुके है. वहीं यह बजट सभी वर्गों के उत्थान को ध्यान में रखते हुए लाया गया है. यह यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा बजट है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सदन में बजट पेश होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 5,00,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का यह बजट प्रदेश के सम्पूर्ण विकास के लिए है. हमारी सरकार का यह चौथा बजट युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि युवाओं के स्वरोजगार के लिए हर जिले की योजना इस बजट में है. कई कल्याणकारी योजनाओं को समाहित किये यह बजट युवाओं को समर्पित है. जंहा इस बात को लेकर उन्होंने बताया कि इस बजट में उच्च शिक्षा को विशेष महत्व दिया गया है. कई नये विश्वविद्यालय खोलने के लिए इस बजट में प्रोविधान किया गया है. लखनऊ में फोरेंसिक विश्वविद्यालय बनाने के लिए भी बजट में पैसा दिया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए उत्तर प्रदेश के नव निर्माण की करीब तीन वर्ष पहले आरंभ हुई यात्रा को आज एक महत्वपूर्ण विस्तार मिला है. 2020-21 का यह उत्तर प्रदेश का बजट 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण को और गति प्रदान करने वाला है. यह बजट जनकल्याण की हमारी प्रतिज्ञा को साकार करने वाला है. प्रत्येक जाति, धर्म, वर्ग, संप्रदाय को बिना किसी भेदभाव के सभी मूलभत सुविधाओं यथा शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी, मकान आदि को उनके द्वार तक पहुंचाने के हमारे संकल्प को आगे बढ़ाने वाला है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बजट उत्तर प्रदेश को पुनः देश का सांस्कृतिक और पर्यटन हब बनाने की प्रक्रिया को गति देने वाला तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को विश्वस्तरीय बनाने के लिए दिशा देने वाला है. यूपी को देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में पुनः स्थापित करने का हमारा स्वप्न निश्चित साकार होगा. कहा कि नया उत्तर प्रदेश अब नहीं थमेगा, विश्व पटल पर विकास की नई गाथा लिखेगा.

दिली चुनाव में शिकस्त पर गहलोत ने भाजपा को दिखाया आइना, कहा- याद रहेगा सबक

माँ सरस्वती और ॐ की तस्वीरों वाले ब्रोशर्स बांटना शिक्षकों को पड़ा भारी, स्कूल प्रबंधन ने उठाया ये कदम

कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- 'मैं शिवराज से कभी नाराज नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -