मुख्यमंत्री योगी आज जाएंगे अयोध्या, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री योगी आज जाएंगे अयोध्या, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा
Share:

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर पूरा देश बहुत उत्साहित है. साथ ही राम के धाम अयोध्या में भूमि पूजन को भव्य बनाने के लिए बेहद खास तैयारियां की जा रही हैं. लगभग 500 वर्ष के पश्चात् रामभक्तों की इच्छा पूरी होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के 5 अगस्त के दौरे से पूर्व आज शनिवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे और सभी साधु-संतों से भी भेंट करेंगे.

वही COVID-19 महामारी में भूमि पूजन के लिए दो गज की दूरी का पालन करते हुए बेहद खास तैयारियां की गई हैं. मठ मंदिरों में अनुष्ठान होंगे, तो घर-घर दीप जलाकर खुशियां मनाई जाएंगी. साथ ही दूसरी और सरयू आरती में भी खासा उत्साह दिखेगा. सरयू की महाआरती को भव्य बनाने की तैयारी है, किन्तु COVID-19 को ध्यान में रखते हुए सब कुछ लोग व्यक्तिगत करेंगे, इस दौरान कोई सामूहिक समारोह नहीं किया जाएगा. भूमि पूजन के दिन अयोध्या में दीवाली की झलक देखने को मिल सकती है. और पूरा अयोध्या ही नहीं उस दिन पूरा देश जगमगा उठेगा.

साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 11 तीर्थ स्थलों की मिट्टी दिल्ली से अयोध्या भेजी है. इसमें दिल्ली के प्रख्यात पीठ कालकाजी, प्राचीन पांडव कालीन भैरों मंदिर, पुराना किला, गुरुद्वारा शीशगंज, चांदनी चौक, गौरी शंकर मंदिर, चांदनी चौक, दिगंबर जैन लाल मंदिर, चांदनी चौक, प्राचीन काली माता मंदिर, बंगला साहिब, लक्ष्मी नारायण मंदिर, भगवान वाल्मीकि मंदिर, बद्री भगत झंडेवालान मंदिर, करोल बाग से ये मिट्टी एकत्रत की गई है. 5 अगस्त को लेकर सम्पूर्ण देश में एक खास उत्साह देखा जा रहा है.

नाग पंचमी 2020: आज के दिन भूलकर भी नहीं करें ये काम

दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बरसेगा पानी

बिहार में खतरे के निशान के ऊपर बह रही ये नदी, कई जिंदगियां हो रही है प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -