पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. पेट्रोल के भाव 25 पैसे बढ़े हैं और डीजल के भाव 21 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80.38 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं और डीजल की कीमत 80.40 रुपए प्रति लीटर हो गई है. 

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बीते कई दिनों से लगातार इजाफा हुआ है. बुधवार को तो डीजल, पेट्रोल से भी महंगा हो गया था.  ये अमूमन वैसी खबर है, जिसके बारे में आप कभी सोच नहीं सकते थे. जी हां, डीजल, पेट्रोल से महंगा हो गया था. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था, जब एक लीटर डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई थी. तेल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने कीमतों में वृद्धि कर दी थी.

कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में तो कोई परिवर्तन नहीं किया था, मगर डीजल के दामों में 48 पैसे की बढ़ोतरी की थी. बुधवार को हुई वृद्धि के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 79.88 रुपये हो गई थी. जबकि पेट्रोल के दाम  79.76 रुपये प्रति लीटर थे. आपको बता दें कि जहां एक ओर बीते 15 दिनों से क्रूड आयल की कीमत 35-40 डॉलर प्रति बैरल के बीच है, वहीं दूसरी ओर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिली है.

कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए फीफा ने जारी किया 1.5 अरब डालर का फंड

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -