समानता केवल सामाजिक ही नहीं, बल्कि आर्थिक भी होनी चाहिए - सीएम योगी
समानता केवल सामाजिक ही नहीं, बल्कि आर्थिक भी होनी चाहिए - सीएम योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आर्थिक समानता ही सामाजिक समानता की बुनियाद बनती है। समाज में यदि एक तबका मजबूत हो जाए और दूसरा तबका कमजोर हो, तो ऐसा समाज कदापि आत्मनिर्भर समाज नहीं बन सकता है। इसके लिए बेहद जरुरी है कि समाज में संतुलन हो और यह संतुलन न सिर्फ सामाजिक स्तर पर बल्कि आर्थिक स्तर पर भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए मौजूदा सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र के अनुसार कार्य कर रही है।

सीएम योगी शनिवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर अनुसूचित जाति के गरीब व्यक्तियों के सर्वागीण विकास के लिए 'नवीन रोजगार छतरी योजना' के शुभारंभ तथा पं दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना के 3,484 लाभार्थियों को धनराशि के ऑनलाइन हस्तान्तरण को लेकर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। योजना के तहत सीएम योगी ने लाभार्थियों के खातों में 17 करोड़ 42 लाख रुपये ट्रांसफर किए।

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने जनपद रायबरेली, गोरखपुर, बस्ती, मेरठ, आजमगढ़ और मुरादाबाद के लाभार्थियों के साथ बात भी की। लाभार्थियों ने सीएम योगी को बताया कि वे इस हस्तान्तरित धनराशि का इस्तेमाल किराना, जनरेटर सेट, लॉण्ड्री तथा ड्राइक्लीनिंग, साइबर कैफे, टेलरिंग, बैंकिंग कॉरेसपॉण्डेन्ट, टेन्ट हाउस, गौ-पालन आदि कार्यों के लिए करेंगे।

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -