सरदार पटेल को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- देश विरोधी ताकतों को बेनकाब करें
सरदार पटेल को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- देश विरोधी ताकतों को बेनकाब करें
Share:

लखनऊ: देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन करने के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एकता दौड़ 'रन फार यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका है। उनके विराट व्यक्तित्व और देश के लिए किए गए कामों को लोग जानें इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके जन्म स्थान पर देश ही नहीं विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का निर्माण कराया। 

उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक इससे जुड़े इसके लिए घर-घर से एकत्र लोहे का इस्तेमाल इसके निर्माण में किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग विशेषकर युवा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन मूल्यों और आदर्शों को अपनाएं। आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं। अपने फायदे के लिए वे जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश का तोड़ने का षड्यंत्र रच रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि ऐसी ताकतों को बेनकाब करें। यही काम सरदार पटेल ने देश के प्रथम गृहमंत्री के रूप में किया था। आजादी के बाद महज संवाद से 563 रियासतों का विलय इसका सबूत है। भारत का वर्तमान स्वरूप उनकी उसी दूरदर्शिता के नाते है। आजादी के लिए कई लोगों ने अपना बलिदान दिया है।

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ या उसके खिलाफ, आज शिवसेना की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

आज़ादी मार्च: पाक पीएम के खिलाफ लामबंद हुआ पूरा विपक्ष, इमरान को देना पड़ सकता है इस्तीफा

गैस सिलिंडर में धमाके से ट्रेन में भड़की भीषण आग, अब तक 62 की मौत, कई घायल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -