लोगों के घरों तक पहुंचेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को दिया बड़ा टास्क
लोगों के घरों तक पहुंचेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को दिया बड़ा टास्क
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने नए विजन और कार्यप्रणाली के साथ सभी मंत्रियों को जिलों का दौरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके माध्यम से भावी कार्ययोजना के साथ सरकार लोगों के घर तक पहुंचेगी। ये भी निर्देश दिए गए हैं कि आगामी विधानसभा सत्र से पहले ही मंत्रियों को पूरे प्रदेश का भ्रमण पूरा कर लेना होगा।

सीएम योगी ने मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में 18 मंत्रियों के समूह बना कर उनके तीन दिन के भ्रमण के लिए मंडल निर्धारित कर दिए हैं। डिप्टी सीएम की टीम में एक-एक राज्यमंत्री रखा गया है। शेष तीन सदस्यीय मंत्री समूह बनाए गए हैं। भ्रमण का यह कार्यक्रम शुक्रवार से रविवार तक रहेगा। प्रथम चरण में प्रदेश भ्रमण करने के बाद मंत्री समूहों का रोटेशन प्रणाली के तहत दूसरे मंडलों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। प्रत्येक टीम को एक जिले में कम से कम 24 घंटे रहना होगा। टीम की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ मंत्री कम से कम दो जिलों का भ्रमण करें। शेष मंत्री गणों को सुविधानुसार एक-एक जिले की जिम्मेदारी सौंपी जाए।

सीएम योगी ने कहा कि मंत्री समूह मंडलीय भ्रमण के दौरान एक समीक्षा बैठक करेगा। इसके अलावा पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ भी मीटिंग करें। जन चौपाल का कार्यक्रम जरूर करें। सीधा जनता से संवाद करें। किसी एक विकास खंड तहसील का औचक निरीक्षण करें। दलित बस्ती में सहभोज का कार्यक्रम आयोजित करें। सीएम योगी ने कहा है कि भ्रमण के बाद मंत्रियों रिपोर्ट के आधार पर राज्य की नीति तय की जाएगी। इसी के आधार पर प्रत्येक जिले के लिए विभिन्न मॉडल डिस्ट्रिक्ट प्लान भी बनाया जाएगा। हर जिले की अपनी-अपनी दिक्कत है, आवश्यक है कि पहले उनका अध्ययन हो।

दूसरे राज्यों व देशों की यात्रा पर जाने वाले मंत्री या अधिकारी वापस लौटने पर अपने अनुभवों व नई जानकारियों के संबंध में कैबिनेट के सामने अपनी प्रस्तुति देगा। सभी मंत्रियों को सोमवार व मंगलवार को अनिवार्य तौर पर लखनऊ में मौजूद रहना होगा। सीएम योगी के निर्देश हैं कि शुक्रवार से रविवार तक अपने निर्वाचन क्षेत्र प्रभार के जिलों में जनता के बीच रहें।

भाजपा ने प्रशांत किशोर को बताया सेल्समेन, कांग्रेस ज्वाइन न करने पर कसा तंज

अब 'समान नागरिक संहिता' के विरोध में उतरा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, आखिर क्यों समानता नहीं चाहता AIMPLB ?

चुनाव से पहले हिमाचल कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, प्रतिभा सिंह बनीं प्रदेशाध्यक्ष, मिले चार सहयोगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -