चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सीएम योगी ने किसानों को बांटे ट्रेक्टर, RLD ने की यह मांग
चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सीएम योगी ने किसानों को बांटे ट्रेक्टर, RLD ने की यह मांग
Share:

लखनऊ: देश के पूर्व पीएम और किसानों के सबसे बड़े नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम योगी ने आज यानी शुक्रवार (23 दिसंबर) को विधान भवन परिसर में पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद सीएम योगी ने विधान भवन के सामने कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) को दिए जाने वाले ट्रैक्टरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दरअसल, किसान कल्याण के लिए काम करने वाले चौधरी चरण सिंह की जयंती को देशभर में किसान सम्मान दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप सिंह, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह, कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख उपस्थित रहे।

वहीं, राष्ट्रीय लोक दल (RLD) व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखते हुए पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने का अनुरोध किया। रोहित अग्रवाल ने कहा कि पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह ने जीवनपर्यंत शोषितों और और वंचित वर्ग के लोगों के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी है। चौधरी साहब को जब भी मौका मिला उन्होंने किसानों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए अपनी पूरी क्षमता से कार्य से किया। ऐसी शख्सियत को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। 

नए कोरोना मरीजों की होगी जीनोम सिक्वेसिंग, कोरोना से लड़ने की तैयारी में जुटी प्रदेश सरकार

फारूक अब्दुल्ला को क्या हुआ ? चीन को लताड़ा, की पीएम मोदी की तारीफ

संजय राउत पर भड़के कर्नाटक सीएम, बता डाला चीनी एजेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -