बालू, मौरंग, गिट्टी की कालाबाज़ारी पर सख्त हुए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
बालू, मौरंग, गिट्टी की कालाबाज़ारी पर सख्त हुए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बालू, मौरंग, गिट्टी जैसे उपखनिजों का आम जनता से सीधा जुड़ाव है। इनकी कीमतों में अनावश्यक वृद्धि न हो। विभिन्न विकास परियोजनाएं भी इससे प्रभावित होती हैं। ऐसे में उपखनिजों का अभाव दिखाकर कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने शुक्रवार को खनन विभाग की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। 

सीएम योगी ने कहा कि खनन कार्य से संबंधित सभी हितधारकों के लिए पारदर्शी प्रक्रिया हो। खनिजों व उप खनिजों के मूल्य हर हाल में काबू में रहें। फॉस्फोराइट, पोटाश, स्वर्ण धातु अयस्क, प्लेटिनम समूह के अयस्क, लौह अयस्क, एंडालूसाइट और सिलिमाइट जैसे उर्वरक खनिज, बहुमूल्य धातुओं, लौह धातु और रिफ्रैक्ट्री खनिजों के सम्बंध में निविदा की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कर ली जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि बालू, मोरम के विकल्प के तौर पर पत्थरों के क्रशिंग से बनाई गई कृत्रिम बालू को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बालू/मोरम के खनन पट्टों में ऑनलाइन अग्रिम मासिक किश्त के स्थान पर "Pay as you go" व्यवस्था लागू करते हुए माह के आखिर तक पूरी किश्त जमा करने का वक़्त दिया जाना चाहिये। इससे पट्टाधारकों को काफी सहूलियत होगी।

अब आनंद शर्मा देंगे कांग्रेस को झटका ? नड्डा से मुलाकात के बाद अटकलें शुरू

'मेरे प्यारे दोस्त...', शिंज़ो आबे के निधन पर पीएम मोदी ने लिखा भावुक पोस्ट

'लोग जाते रहे हैं, लेकिन पार्टी खत्म नहीं होती...', बागियों पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -