लॉकडाउन: गरीबों के लिए सीएम योगी ने फिर खोला खज़ाना, एक क्लिक में ट्रांसफर किए इतने करोड़ रुपए
लॉकडाउन: गरीबों के लिए सीएम योगी ने फिर खोला खज़ाना, एक क्लिक में ट्रांसफर किए इतने करोड़ रुपए
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने के लिए गठित की गई टीम-11 के साथ शुक्रवार सुबह मीटिंग की. बैठक में सीएम योगी ने राज्य में कोरोना महामारी से जुड़े फैसलों के बारे में टीम-11 के अधिकारियों के साथ चर्चा की. इस बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता कर विभिन्न फैसलों के बारे में जानकारी दी.

अपनी प्रेस वार्ता में सीएम योगी ने कहा कि, 'उत्तर प्रदेश सरकार ने उन लोगों की सहायता करने का फैसला किया था जिनकी आजीविका कोरोना वायरस के चलते प्रभावित हुई है. पहले चरण में, सूबे के 11 लाख से अधिक श्रमिकों को उनके खातों में 1,000 रुपये भेजे गए हैं. सामुदायिक किचेन के जरिए दिहाड़ी मजदूरों के भोजन की आवश्यकताओं  को पूरा किया जाएगा.' आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले बीते 30 मार्च को 27.50 लाख मजदूरों के बैंक एकाउंट्स में 1000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से डीबीटी के जरिए 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे.

सीएम योगी ने बताया कि शुक्रवार को नगर विकास विभाग द्वारा चिन्हित किए गए 4 लाख 81 हजार दैनिक कार्य करने वाले विभिन्न श्रेणी के स्ट्रीट वेंडरों, ऑटो चालकों, रिक्शा चालकों, ई-रिक्शा चालकों, मंडी में काम करने वाले पल्लेदारों आदि को प्रति व्यक्ति 1000 रुपये की राशि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए उनके बैंक खातों में मुहैया कराई गई है. सीएम योगी ने 4.81 लाख डेली वर्कर्स के बैंक खातों में कुल 48 करोड़, 17 लाख, 55000 रुपये एक क्लिक में भेजे गए हैं.

सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान

कोरोना से पाक के हाल बेहाल, संक्रमितों की संख्या में हुई खौफनाक बढ़ोतरी

मध्य प्रदेश में कोरोना से हाहाकार, बिना स्वास्थ्य और गृहमंत्री के 'शिवराज' की सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -