सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा - गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर सतर्क रहे प्रशासन
सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा - गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर सतर्क रहे प्रशासन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम जैसे त्योहारों को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने वक़्त रहते सभी सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए कहा है. उन्होंने हर स्तर पर कड़े सुरक्षा प्रबंध रखने और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नज़र रखने के भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अफवाहों को रोकने को लेकर भी तैयारी करने और त्योहारों को स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था से जोड़ने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने यह निर्देश शनिवार को अपने सरकारी आवास पर गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के त्योहार के दौरान सुरक्षा बंदोबस्त के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए. सीएम योगी ने जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, को निर्देश देते हुए कहा कि पूजा-पंडालों और मोहर्रम से संबंधित ताजियों की जगह के आसपास साफ-सफाई और सुरक्षा के कड़े इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं. उन्होंने कहा कि हर थाना स्तर पर पीस कमेटी के साथ वार्ता कर इस कार्यक्रम को जनसहभागिता से जोड़ें. 

सीएम योगी ने जनपद स्तर पर सोशल मीडिया पर विशेष रूप से निगाह रखने के निर्देश के साथ ही पेट्रोलिंग को लगातार तेज किए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा यह सुनिश्चित करें कि परंपरा के खिलाफ कुछ भी नहीं होने देंगे. उन्होंने ताजिया की हाइट सुनिश्चित करने के साथ ही त्योहारों में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन न किया जाए, इसके लिए कार्यक्रमों के संचालक, आयोजकों को लिखित रूप से जानकारी दी जाए.

दिग्विजय सिंह के आरोप पर शिवराज का करारा पलटवार, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं कांग्रेस नेता

पांच राज्यों को मिले नए गवर्नर, मोहम्मद आरिफ खान संभालेंगे केरल की कमान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्म, आज सोलापुर दौरे पर जाएंगे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -