पांच राज्यों को मिले नए गवर्नर, मोहम्मद आरिफ खान संभालेंगे केरल की कमान
पांच राज्यों को मिले नए गवर्नर, मोहम्मद आरिफ खान संभालेंगे केरल की कमान
Share:

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से रविवार को पांच राज्‍यपालों की नियुक्ति और ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्‍मद खान को केरल का नया गवर्नर नियुक्‍त किया गया है। कलराज मिश्र को राजस्‍थान का नया गवर्नर नियुक्‍त किया गया है। अब तक वह हिमाचल प्रदेश के गवर्नर की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे। वहीं बंडारू दत्‍तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का नया राज्‍यपाल बनाया गया है।

इनके अतिरिक्त भगत सिंह कोश्‍यारी को महाराष्‍ट्र का गवर्नर नियुक्‍त किया गया है। तमिलिसाई सौंदरराजन को तेलंगाना के नया गवर्नर की जिम्‍मेदारी दी गई है। राष्‍ट्रपति भवन की तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक नवनियुक्‍त राज्‍यपाल जिस दिन अपने दफ्तर का कार्यभार संभाल लेंगे, उस दिन से उनकी नियुक्ति प्रभावी मानी जाएगी।

आपको बता दें कि राजीव गाँधी सरकार में केंद्रीय मंत्री के पद पर रहे आरिफ मोहम्मद खान ने ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी घोषित करने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। इतना ही नहीं आरिफ मोहम्मद खान जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले का भी समर्थन किया था। अब उन्हें राष्ट्रपति द्वारा केरल के राज्यपाल का दायित्व सौंपा गया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्म, आज सोलापुर दौरे पर जाएंगे अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने कसी कमर, आज से शुरू करेगी जनसंवाद यात्रा

दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद कश्मीरी पत्रकार ने कहा - ये मेरी आज़ादी पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -