सीएम योगी का सख्त आदेश, बंद की जाएं मुर्गा और बकरा काटने वाली दुकानें, अगर खुली मिलीं तो.....

सीएम योगी का सख्त आदेश, बंद की जाएं मुर्गा और बकरा काटने वाली दुकानें, अगर खुली मिलीं तो.....

लखनऊ: आम तौर पर सरेआम दुकानदार सड़क के किनारे मुर्गे व बकरी काटकर बेचते नज़र आते हैं। ऐसे दुकानदारों पर नकेल कसते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर सड़क के किनारे मीट की दुकानें दिखेंगी तो उस जिले के डीएम व एसपी के खिलाफ प्रदेश सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। हालांकि यूपी में] ये नियम पहले से ही लागू है, किन्तु फिर भी बूचड़खानों में सरेआम पशुओं को काटकर बेचा जा रहा है।

गौरतलब है कि लखनऊ में आयोजित की गई एक बैठक में अधिकारियों को ये निर्देश दिए गए हैं। यह जानकारी सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दी है। सीएम योगी का कहना है कि राज्य में अवैध बूचड़खाने पूरी तरह से बैन हैं। इसके बाद भी कई जिलों में बूचड़खाने चलने की शिकायतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि अवैध बूचड़खाने का मतलब केवल बड़े स्लाटर हाउस ही नहीं, बल्कि बाजारों में सड़क किनारे खुलेआम काट कर बेचे जा रहे मुर्गा और बकरे की दुकानों से भी है।

सीएम योगी का कहना था कि इस पर भी प्रतिबंध लगाया जाए। इससे संक्रमण फैलता है, जो लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। यदि सड़क किनारे खुलेआम मुर्गा और बकरा कटने की दुकानें चलती नज़र आईं तो संबंधित जिले के डीएम और एसपी की सामूहिक जिम्मेदारी तय होगी और इस पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

हरियाणा चुनाव: वोटिंग के दौरान आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता, जमकर हुआ पथराव

18 नवंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, कई अहम बिल होंगे पेश

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पुलिस ने हत्यारों पर रखा ढाई लाख का ईनाम