हरियाणा चुनाव: वोटिंग के दौरान आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता, जमकर हुआ पथराव

हरियाणा चुनाव: वोटिंग के दौरान आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता, जमकर हुआ पथराव

चंडीगढ़: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज, यानी 21 अक्टूबर को मतदान हो रहा है. इन सीटों पर कुल 1169 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इन चुनावों में सीधी टक्कर कांग्रेस और भाजपा के बीच मानी जा रही है. भाजपा ने इस बार 75 सीटें जीतने का टारगेट रखा है. भाजपा और कांग्रेस पार्टी, जहां प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, वहीं बसपा ने 87 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं,  INLD 81 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

इसके अलावा लगभग 375 निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बता दें कि इस बार दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) भी चुनावी संग्राम में किस्मत आज़म रही है. इसी बीच खबर आ रही है कि सुबह मतदान शुरू होने के बाद नूंह में कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों में जबरदस्त भिड़ंत हो गई. इस दौरान जमकर पत्थरबाजी भी हुई. मेवात में मुस्लिम बहुल नूंह जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिसमें नूंह, फिरोजपुर झिरका और पुन्हाना का नाम शामिल हैं.

यहां लगभग पांच लाख मतदाता हैं. नूंह में भाजपा नेता जाकिर हुसैन और कांग्रेस नेता आफताब अहमद के बीच कांटे का मुकाबला है. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. कुल 90 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हरियाणा में कुल 23.12 फीसद मतदान दर्ज किया गया है.

18 नवंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, कई अहम बिल होंगे पेश

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पुलिस ने हत्यारों पर रखा ढाई लाख का ईनाम

यूपी उपचुनाव: आज़म खान के रामपुर में पकड़े गए 6 फर्जी पोलिंग एजेंट