महाशिवरात्रि महोत्सव में 'अल्लाह हू' गाने पर बवाल, विवादों में घिरी कांग्रेस सरकार
महाशिवरात्रि महोत्सव में 'अल्लाह हू' गाने पर बवाल, विवादों में घिरी कांग्रेस सरकार
Share:

शिमला: कांग्रेस शासित राज्य हिमाचल प्रदेश के मंडी में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का आयोजन चल रहा है। किन्तु, इस धार्मिक महोत्सव में कलाकारों की प्रस्तुति से विवाद पैदा हो गया है। कार्यक्रम के पहले दिन (19 फरवरी) मंच से सूफी कलाकारों ने ‘अल्लाह हू’ गाना गाया। इसके साथ ही अन्य कलाकारों ने भी बॉलीवुड के ऐसे गानों की प्रस्तुति दी, जिससे राज्य की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठने लगे हैं। भाजपा सहित सोशल मीडिया यूज़र्स भी इस पर आपत्ति जता रहे हैं।

 

दरअसल, राज्य की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार द्वारा आयोजित किए गए अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव में साबरी ब्रदर्स यानी आफताब साबरी और हाशिम साबरी की टीम को बुलाया गया था। साबरी ब्रदर्स ने मंच से ‘अल्लाह हू अल्लाह हू’ कव्वाली की प्रस्तुति दी। इस दौरान राज्य के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भी वहीं उपस्थित थे। साबरी ब्रदर्स के अलावा स्थानीय कलाकारों ने पहाड़ी, पंजाबी और अन्य लोकगीतों की प्रस्तुति दी। बिलासपुर से आई गायिका राखी गौतम ने अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में ‘बाँहों में चले आओ, लड़का आँख मारे, सात समुंदर पार और इश्क दी गली विच नो एंट्री’ जैसे बॉलीवुड गीत गाए।

अब भाजपा द्वारा महाशिवरात्रि के नाम पर आयोजित महोत्सव में ‘अल्लाह हू’ गाए जाने पर सवाल उठाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश भाजपा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि हमने हिंदुत्व को हरा दिया है, क्या यह हरकत उसी का प्रमाण है? जिस देवभूमि में हिंदू आबादी 97 प्रतिशत है, जहाँ की शिवरात्रि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की है, जिसे छोटी काशी कहा जाता है, वहाँ पर ‘अल्लाह हू’ की कव्वाली गवाकर क्या सिद्ध करना चाहती है कांग्रेस?' हिमाचल भाजपा ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि 'हमारा विरोध किसी धर्म से नहीं पर मंच से है जहां हिंदू त्योहार में ये किया गया है। प्रदेश कांग्रेस सरकार को हिंदू भावनाओं के लिए माफी मांगनी चाहिए।'

 

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान दी गई प्रस्तुतियों का सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी आपत्ति जाहिर की है। मिस्टर सिन्हा नामक ट्विटर यूजर ने ‘अल्लाह हू’ परफॉर्मेंस का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'यकीन मानिए, यह कोई कव्वाली का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि हिमाचल प्रदेश में आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव’ का उद्घाटन समारोह है।”

 

एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा कि हिमाचल के मंडी में राज्य सरकार द्वारा आयोजित शिवरात्रि महोत्सव का आनंद उठाएं। ओल्ड पेंसन स्कीम (OPS) और 300 यूनिट फ्री बिजली के लिए हिमाचली लोगों ने ‘ॐ नमः शिवाय’ की जगह ‘अल्लाह हू’ को चुना। बता दें कि 7 दिनों तक चलने वाला यह महोत्सव 24 फरवरी 2023 तक चलेगा। 

'गोधरा कांड के दोषियों को फांसी हो..', SC में गुजरात सरकार की मांग, जिन्दा जला दिए गए थे 59 लोग

'पहला अल्लाह, दूसरे आप..', भारत की मदद से भावुक होकर रो दिए भूकंप पीड़ित तुर्की के लोग

'पूरा विश्व हमारा परिवार, संकट में मदद भेजना हमारा कर्त्तव्य..', तुर्की से लौटी टीम से मिले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -