CM शिवराज सिंह चौहान ने लगाया कचनार का पौधा
CM शिवराज सिंह चौहान ने लगाया कचनार का पौधा
Share:

भोपाल: एमपी के CM शिवराज सिंह चौहान ने पर्यावरण बचाने के लिए संकल्प लिया है। उन्होंने हर दिन पौधारोपण का संकल्प 19 फरवरी को लिया था, और उसके बाद से वह हर दिन पौधारोपण कर रहे हैं। उस दिन उन्होंने कहा था कि, ''नर्मदा जयंती के दिन से संकल्प ले रहा हूं, मैं एक साल तक रोज एक पौधा लगाऊंगा।'' उसके बाद से CM शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रतिदिन पौधारोपण कर रहे हैं। अब हाल ही में भी CM शिवराज ने पौधारोपण किया है।

आप देख सकते हैं इसके तहत उन्होंने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है- ''अपने प्रतिदिन एक पौधा लगाने की संकल्प के अंतर्गत आज स्मार्ट पार्क में कचनार का पौधा लगाया है, आइये, हम सब पौधरोपण कर अपनी धरा को सुंदर और समृद्ध बनाने में योगदान दें।'' आपको बता दें कि इस दौरान मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''कचनार सुंदर फूलों वाला वृक्ष है। कचनार के छोटे अथवा मध्यम ऊँचाई के वृक्ष पूरे भारत में पाए जाते हैं। प्रकृति ने कई पेड़ पौधों को औषधीय गुणों से भरपूर रखा है। इन्हीं में से कचनार एक है। कचनार की गणना सुंदर व उपयोगी वृक्षों में होती है। इसकी अनेक प्रजातियाँ पाई जाती हैं।''

आप सभी को बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रोजाना एक पौधा लगाने का संकल्प सतत् जारी है, पौधारोपण के अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए संदेश देने के साथ प्रेरित भी किया जा रहा है। हम सभी जानते ही हैं कि पर्यावरण सम्पूर्ण विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है, ऐसे में अगर हमे विश्व को बचाना है और धरती के अस्तित्व को बचाना है तो हम वृक्षारोपण करें यह जरुरी है। अब तक CM द्वारा आम, पारिजात, सप्तपर्णी, नीम, सीता अशोक, गुल बकावली, शीशम, करंज, पुत्रजीवक, वटवृक्ष, पीपल, कदम, बाँस, हरसिंगार, गूलर, बेल, चंदन, महानीम, खिरनी आदि प्रजाति के पौध रोपे गये हैं।

अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग

जैकलीन फर्नांडिस का नया फोटोशूट देखकर उड़े फैंस के होश, दिल थामकर देंखे ये तस्वीर

राम मंदिर जमीन घोटाले को लेकर एक्शन में RSS, चंपत राय से छिन सकती है जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -