MP: पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही CM शिवराज ने जताई ख़ुशी
MP: पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते ही CM शिवराज ने जताई ख़ुशी
Share:

भोपाल: केंद्र सरकार ने दिवाली का तोहफा देते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी कर दी है। वहीं अब केंद्र सरकार के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पेट्रोल के दाम घटाने की घोषणा कर दी है। उन्होंने एक ट्वीट किया है और कहा है कि, 'आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं।'

इसी के साथ उन्होंने कहा, 'मध्यप्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा।' आप सभी को बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल के दाम में 5 रुपए और डीजल के दाम में 10 रुपए की कटौती की है। बीते दिनों केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से वैट की दर कम कर आम आदमी को राहत पहुंचाने का अनुरोध किया था।

अब इस पर फैसला लेते हुए राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है। बीते बुधवार यानी 3 नवंबर को इंदौर में पेट्रोल का दाम 118.79 रुपए प्रति लीटर था और डीजल का दाम 107.93 रुपए प्रति लीटर था। हालाँकि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दी गई रियायतों के बाद अब पेट्रोल का दम 110 रुपए और डीजल का दाम 95 रुपए से कम हो गया है। ठीक ऐसे ही भोपाल में पेट्रोल का दाम 110 और डीजल का दाम 95 रुपए हो सकता है। इसी के साथ गवालियर में नई कीमत भी इसी बीच रहने की संभावना है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई कटौती को लालू यादव ने बताया नाटक

UP में 12-12 रूपये सस्ता पेट्रोल-डीजल, प्रियंका गाँधी बोलीं- 'डर की वजह से कम किए हैं'

सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -