आत्मनिर्भर MP के लिए शुरू हुआ काम, CM शिवराज कर रहे बैठक
आत्मनिर्भर MP के लिए शुरू हुआ काम, CM शिवराज कर रहे बैठक
Share:

भोपाल: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज 11 बजे भोपाल के कोलार डेम के रेस्ट हाउस में शुरू हो चुकी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि बैठक का सिर्फ एक ही एजेंडा रखा गया जो था आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश। जी दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों के साथ इसके रोडमैप पर मंथन कर रहे हैं। इस बैठक की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप में अधोसंरचना विकास, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, अर्थव्यवस्था एवं रोजगार और सुशासन पर स्पष्ट रणनीति तैयार की गई है। इस रोडमैप के आधार पर मंत्री अपने विभागों की योजना तैयार कर क्रियान्वित कर रहे है ।

मंत्री एवं प्रशासन के हर स्तर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी और उसकी प्रत्येक स्तर पर सख्त मॉनिटरिंग होगी। लोक सेवा प्रबंधन विभाग रोडमैप क्रियान्वयन में समन्वय करेगा। अन्य सभी विभाग सक्रिय भागीदारी करेंगे।' इस बैठक में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी जुडे़। इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'जब सभी राज्य सिर्फ कोरोना से ही लड़ रहे थे, तब मध्यप्रदेश ने कोरोना से लोगों के बचाव के लिए अच्छे प्रबंध करते हुए प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए यह रोडमैप तैयार करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है।' वहीँ मंत्रालय के सूत्रों ने बैठक से पहले ही बता दिया था कि, 'मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप के क्रियान्वयन को लेकर आज दिन भर मंत्रियों से वन-टू-वन बात करेंगे।'

आपको हम यह भी बता दे कि मुख्यमंत्री ने अगस्त में जब आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाने की कवायद शुरू हुई थी, तब उन्होंने निर्देश दिए थे कि मंत्रियों की जिम्मेदारी है कि वह जनता से जुड़े मुद्दों को शामिल करें। उनके इन निर्देशों के बाद मंत्रियों ने अपनी सिफारिशें सीएम सचिवालय को भेजी गई थी। उस समय मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि इस योजना के क्रियान्वयन के लिए विभाग के अफसर नहीं, बल्कि मंत्री जिम्मेदार होंगे। मंत्री, विभाग के अफसरों के साथ बैठकें कर इसका रोडमैप बनाएं।

ओडिशा में कोरोना के 198 नए मामले आए सामने, 2 की गई जान

सिद्धार्थ निगम से ब्रेकअप के बाद फूट-फूटकर रोती नजर आईं जन्नत जुबैर, वायरल हुआ वीडियो

भाबीजी घर पर हैं में गोरी मैम का किरदार निभाएगी ये अभिनेत्री, सौम्या टंडन की नहीं होगी वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -