आम बजट पर बोले CM शिवराज- 'नए भारत के निर्माण का बजट', कमलनाथ बोले- 'झूठे सपने दिखाने वाला'
आम बजट पर बोले CM शिवराज- 'नए भारत के निर्माण का बजट', कमलनाथ बोले- 'झूठे सपने दिखाने वाला'
Share:

भोपाल: मंगलवार को केंद्र सरकार ने संसद में आम बजट पेश कर दिया। इसको लेकर सत्तापक्ष तथा विपक्ष के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बजट को नए भारत के निर्माण का बजट बताया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि यह नए भारत के निर्माण का बजट है। अधोसंचरना विकास के लिए 35 प्रतिशत से अधिक राशि बजट में बढ़ाई गई है। इससे अधोसंचरना के विकास के साथ-साथ रोजगार के मौके सृजित होंगे। उन्होंने बताया कि एमपी को बढ़ी सौगात प्राप्त हुई है। नदी जोड़ो प्रोजेक्ट के अंतर्गत कैन तथा बेतवा को जोड़ने पर 44 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च की जाएगी। 

वही मुख्यमंत्री ने बजट को किसानों की आय दोगुना करने वाला बताया है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के पश्चात् देश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त प्रावधान किया गया है। यह महिला सशक्तिकरण, युवाओं को रोजगार देने, गरीब तथा किसान के कल्याण का और एक शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट है।  

वही पूर्व सीएम तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि केन्द्र का बजट पूर्ण रूप से निराशाजनक सिद्ध हुआ है। यह सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी से भरा तथा फिर झूठे ख्वाब दिखाने वाला सिद्ध हुआ है। इस बजट में किसी भी श्रेणी के लिए कुछ नहीं है। आम लोग आयकर विभाग स्लैब में छूट बढ़ाने की मांग बड़े लंबे वक़्त से कर रहे थे, मगर कोई राहत प्रदान नहीं की गई। MSP की गारंटी पर इस बजट में कोई बात नहीं है। अन्नदाताओं की आय दोगुनी करने के झूठे ख्वाब दिखाए गए हैं। कमलनाथ ने कहा कि 7 वर्ष पहले 2 करोड़ रोजगार प्रत्येक वर्ष देने का सपना दिखाने वाले अभी तक 60 लाख नौकरियां सृजित करने के झूठे ख्वाब दिखा रहे हैं।

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -