'CM शिवराज सिर्फ अपने पोषण में लगे हुए हैं', कुपोषण से हुई बच्चों की मौत को लेकर कमलनाथ ने लगाए सरकार पर आरोप
'CM शिवराज सिर्फ अपने पोषण में लगे हुए हैं', कुपोषण से हुई बच्चों की मौत को लेकर कमलनाथ ने लगाए सरकार पर आरोप
Share:

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में 2 आदिवासी बच्चों की कुपोषण से मौत के मामले में राजनीति आरम्भ हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान केवल अपने पोषण में लगे हुए हैं तथा राज्य के नौनिहाल कुपोषण से मृत्यु का शिकार हो रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि शिवपुरी जिले के पटपरी गांव में 2 आदिवासी बच्चियों की कुपोषण से मृत्यु का हृदय विदारक समाचार गंभीर चिंता का विषय है।

वहीं, इस मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश सरकार को जमकर घेरा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री शिवराज केवल अपने पोषण में लगे हुए हैं तथा राज्य के नौनिहाल कुपोषण से मृत्यु का शिकार हो रहे हैं। शिवपुरी जिले के पटपरी गांव में 2 आदिवासी बच्चियों की कुपोषण से मृत्यु का हृदय विदारक समाचार गंभीर चिंता का विषय है।" आगे उन्होंने कहा, "कुपोषण से मृत्यु शासन व्यवस्था पर कलंक के समान है। कुपोषण को लेकर शिवराज सरकार की उदासीनता इस बात से समझी जा सकती है कि पटपरी गांव में आंगनबाड़ी भवन तथा पोषण आहार वितरण का इंतजाम तक नहीं है। बीजेपी की भ्रष्टाचार की भूख बच्चों के पोषण पर भारी है। कमीशन एवं भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी बीजेपी की सरकार से जनहित तथा आदिवासी कल्याण की उम्मीद करना बेमानी है।"

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील के पटपरी गांव में 2 कुपोषित बच्चियों की मौत हो गई है। दोनों बच्चियों की उम्र एक वर्ष थी तथा इनका वजन उम्र के अनुपात में बहुत कम था। इन बच्चियों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया गया था किन्तु सेहत में सुधार न होने पर इनके घरवाले इन्हें लेकर घर ले आए थे। इनमें एक बच्ची का वजन 5 किलो तथा दूसरी का 5 किलो सौ ग्राम था।

विश्वकर्मा जयंती पर नए संसद भवन में फहराया जाएगा तिरंगा, फिर इसी में होगा विशेष सत्र का आयोजन

'सही कर रहे पीएम मोदी..', मुरीद हुए राष्ट्रपति पुतिन, IMEC को लेकर भी दिया बड़ा बयान

CM योगी ने किए 'बाबा महाकाल' के दर्शन, अब पहुंचे भर्तृहरि गुफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -