इन लोगों के साथ CM शिवराज ने मनाई दिवाली, किया जमकर डांस
इन लोगों के साथ CM शिवराज ने मनाई दिवाली, किया जमकर डांस
Share:

भोपाल: सीएम निवास पर कोरोना महामारी में अनाथ बच्चों के साथ दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया। 2 वर्ष पश्चात् बिना किसी बंदिश के दीपावली का उत्सव पूरे उत्साह के साथ आयोजित किया किया। मुख्यमंत्री शिवराज एवं साधना सिंह सम्मिलित हुए। शिवराज सिंह चौहान ने फूल रसा कर भांजे भांजियों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मामा का घर मस्ती करने के लिए होता है। इसलिए खूब मस्ती करो तथा दीवाली मनाओ। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि किसी बच्चे को निराश होने और चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों के लिए मोटिवेशनल गाना गया नदिया चले चले रे धारा, तुझको चलना होगा...। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चो की डरने की आवश्यकता नहीं है। मामा तुम्हारे साथ है। मध्य प्रदेश की सरकार तुम्हारे साथ है। सीएम शिवराज ने कहा कि सीएम बाल आशीर्वाद योजना, कोविड बाल सेवा योजना हमने ऐसे बच्चों के लिए आरम्भ की है, जिसमें सरकार 5 हजार रुपए महीने देती है। मुख्यमंत्री बने बच्चों से कहा कि तुम डॉक्टर बनो, इंजीनियर बनो तुम्हारी फीस मामा भरेगा। उन्होंने कहा कि मैंने कलेक्टर को भी निर्देश दिए है कि ऐसे बच्चों को योजना का लाभ दिलाएं। 

मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए कि कोरोना में अनाथ बच्चों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं। इनकी परेशानी ये वहां बता सकें। मुझे भी इनसे मिलना हो बात करना हो तो जानकारी ग्रुप में जाएं। मुख्यमंत्री शिवराज ने अनाथ बच्चों के लिए वर्ष में एक बार खेल तरफ सांस्कृति कार्यक्रम की प्रतियोगिता के आयोजन कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के जितने वाले बच्चों को पुरस्कार मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अफसरों को योजना बनाने को कहा। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोविड काल में अनाथ बच्चों के साथ स्मार्ट सिटी पार्क में पहुंचकर पौधारोपण किया। पौधरोपण करने के लिए मुख्यमंत्री कार से दो बच्चों रहमान और दिया को अपने साथ लेकर पार्क पहुंचे। जहां भोपाल जिले की- आरती, दिया, अमन, सुधांशु, विवान, सीहोर जिले की - सपना, कोमल, राजगढ़ जिले के - फैजान, सोहेब, रहमान, जैनब के साथ पौधरोपण किया। सीएम निवास पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें कोविड बाल सेवा योजना, बाल आशीर्वाद योजना के 315 बच्चे सम्मिलित हुए। यहां मुख्यमंत्री शिवराज ने बच्चों के साथ खूब मस्ती की। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ गाना गाया और डांस भी किया। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज ने सभी प्रदेश वासियों को दीपावली की सभी को शुभकामनाएं दी थी। उन्होंने कहा था कि आज से दीपावली की पूजा प्रारंभ होगी। पूर्व प्रारंभ हो गया है। मैं चौदस के दिन दीपावली का त्यौहार मेरे उन बेटे बेटियों के साथ, भांजे-भांजियों के साथ मनाऊंगा, जो कोरोना की वजह से अपने माता-पिता को खो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके साथ खुशियां बांटना, त्यौहार मनाना उनके साथ मुझे भी खुशी देगा। सीएम ने कहा कि भोपाल और आसपास के बच्चों के साथ हम यहां दीपावली का त्यौहार मनाएंगे तथा जो बच्चे बाहर के हैं। हम कलेक्टर को निर्देश दे रहे हैं कि कार्यक्रम करके उनको उपहार भेंट करें। खुशियां उनके साथ साझा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे सभी बेटे बेटियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनांए। वह चिंता ना करें और मामा उनके साथ हैं।

लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, दोहरी मुश्किल में घिरीं नवनीत राणा

'पैदल चलने से पब्लिसिटी मिलती है', CM नीतीश पर PK ने किया पलटवार

केन्या: 4 महीने से लापता दो भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति के करीबी का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -