केन्या: 4 महीने से लापता दो भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति के करीबी का दावा
केन्या: 4 महीने से लापता दो भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति के करीबी का दावा
Share:

केन्या: केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो के एक करीबी ने दावा किया है कि पिछले चार महीने से लापता दो भारतीयों को डीसीआई की इकाई ने मार दिया है। जी हाँ और इसी के साथ यह दावा किया गया है कि इनमें से एक जुल्फिकार खान हैं जो बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीओओ और स्टार टीवी के पूर्व कार्यकारी थे। जी दरअसल वह केन्या में राष्ट्रपति विलियम रुटो के क्वांजा डिजिटल अभियान टीम का हिस्सा थे। बताया जा रहा है जुल्फिकार और उनके दोस्त को ढूंढने के लिए इससे पहले फिल्म डायरेक्टर एकता कपूर और परिवारवाले भारत सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांग चुके हैं।

वहीं सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, जुल्फिकार अहमद खान और मोहम्मद जैद सामी ने राष्ट्रपति रूटो के विशेष अभियान में बहुत योगदान दिया था। दो भारतीयों के लापता होने के पीछे टीम का हाथ होने का संदेह है। वहीं दोनों जुलाई महीने में मोम्बासा रोड से टैक्सी ड्राइवर निकोडेमस मवानिया के साथ लापता हो गए थे।

सामने आने वाली रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनिट से जुड़े दो भारतीयों के लापता होने की जांच के बाद राष्ट्रपति रुटो ने पिछले शनिवार को एसएसयू को भंग करने का आदेश दिया था। केवल यही नहीं बल्कि इसमें कहा गया है कि ऐक्शन से एक दिन पहले यूनिट के लिए काम करने वाले 21 जासूसों को शुक्रवार को नैरोबी में आंतरिक मामलों की इकाई (आईएयू) मुख्यालय में बुलाया गया था। दूसरी तरफ केन्याई राष्ट्रपति के करीबी डेनिस इटुम्बी ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए दावा किया कि दो भारतीय और उनके ड्राइवर की मौत हो सकती है। हालाँकि उन्होंने कोई सबूत पेश नहीं किया, केवल इस बात की प्रबल आशंका जताई है।

उन्होंने कहा, “हमेशा की तरह उन्होंने (जैद और खान) राष्ट्रपति के क्वंजा डिजिटल अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।" इसके अलावा उन्होंने कहा, "उन तक नहीं पहुंचा जा सका। बस दूसरे दिन, मुझे आखिरकार लोगों के बारे में दुखद जानकारी मिली। मुझे पता लगा है कि उन्हें नुकसान पहुंचाने वालों जिनका एकमात्र मिशन यह सुनिश्चित करना था कि डॉ रुटो राष्ट्रपति न बनें, भले ही लोगों को मारना ही क्यों न पड़े।"

बच्चे ने लिपस्टिक से रंग दी पूरी कार, मजेदार वीडियो वायरल

'10 लाख दो या मेरी इच्छा पूरी करो', इंस्टाग्राम पर लड़की के फोटो डाल बोला शख्स

बेवजह मरीज को रेफर करने वाले अस्पतालों की खैर नहीं, अब लिया जाएगा एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -