कृषी मंत्री की नाराजगी पर आया CM नीतीश का बड़ा बयान
कृषी मंत्री की नाराजगी पर आया CM नीतीश का बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार में नीतीश कुमार ने NDA का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार को बना ली, किन्तु फिलहाल सरकार के भीतर सबकुछ ठीक दिखाई नहीं दे रहा है। वजह RJD के कई नेता गठबंधन धर्म से अलग हटकर निरंतर बयानबाजी करना हैं। वहीं मंत्रियों के बीच असंतोष की घटना भी देखी जा रही है। कई RJD कोटे के मंत्री सीधे नीतीश कुमार के खिलाफ दिखाई दे रहे हैं। RJD कोटे के एक मंत्री तो सीधे नीतीश कुमार के विरुद्ध खड़े हो गये हैं। यानि सीएम नीतीश कुमार और कृषि मंत्री आमने-सामने हैं। मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्री सुधाकर सिंह बीच से ही उठकर चले गए। उन्हें मनाने का प्रयास किया गया किन्तु उन्होंने किसी की बात नहीं मानी तथा मंत्रिमंडल कक्ष से आउट हो गये। 

दरअसल, बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दो दिन पहले बोला था कि हमारे विभाग में सभी के सभी अफसर एवं कर्मचारी चोर हैं। किन्तु मैं कृषि मंत्री हूं, उसका मतलब मैं चोरों का सरदार हुआ। यह सरकार 17 वर्ष पुरानी है। सारे अफसर पुरानी सरकार के वक़्त के हैं। यानि अपनी ही सरकार को कृषि मंत्री ने भ्रष्ट करार दिया था। सुधाकर सिंह आज भी अपनी बात पर कायम हैं।

बता दें कि मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कृषि मंत्री से इस सिलसिले में जानकारी मांगी। मगर कृषि मंत्री ने मुख्यमंत्री को कोई जानकारी नहीं दी तथा उठकर चल दिये। स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी खबर दी है। साथ ही यह भी कहा है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पूछ लीजिए। पटना में मीडिया से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि मंत्री का एक बयान आया था। तत्पश्चात, मैंने पूछा था कि क्या हुआ है। हमने अफसरों को भी निर्देश दिए थे कि इस मामले को देखा जाए। मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि मंत्री सुधाकर सिंह से हम पूरा मामला जानना चाह रहे थे। किन्तु वे बताने की जगह वहां से चल दिए। सीएम ने कहा कि वहां उपस्थित लोगों ने भी उन्हें बहुत समझाया। हमने उनको अवसर दिया कि अगर कोई वजह है आप बता सकते हैं। आप डिप्टी सीएम से भी पूछ सकते हैं। आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एग्रीकल्चर विभाग की आप स्वयं जांच करा लीजिए। विभाग के जो सेक्रेटरी हैं, उनसे कोई अच्छा आदमी है क्या, कितने अच्छा आदमी हैं वो। बिहार में जो कृषि रोड मैप बनाया गया है और जो उस पर काम हो रहा है, वह देखने लायक है। मैं खुद क्षेत्र का एरियल सर्वे करके देख रहा हूं।

'घायल की जाति जाने सरकार, अपराधी हैं अब तक फरार', बेगूसराय गोलीकांड पर बोले गिरिराज सिंह

पंजाब में कोई प्लांट नहीं लगा रही BMW, फिर युवाओं से सीएम मान ने क्यों किया 'झूठा' वादा !

जनप्रतिनिधियों एवं विभाग प्रमुखों की महम्वपूर्ण बैठ सम्पन्न, हुए कई अहम फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -