परीक्षा में नहीं धांधली, जांच के बाद निलंबित किया गया टाॅपर का परीक्षा परिणाम
परीक्षा में नहीं धांधली, जांच के बाद निलंबित किया गया टाॅपर का परीक्षा परिणाम
Share:

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार बोर्ड में कक्षा बारहवीं में टाॅपर्स को लेकर हुई कथित धांधलियों को लेकर कहा है कि कला संकाय में टाॅप करने वाले गणेश कुमार का परीक्षा परिणाम निलंबित कर दिया गया है। जांच को लेकर जानकारी मिली है कि गणेश ने दूसरी बार परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इस मामले में कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसे लेकर परीक्षा परिणाम ही यह दर्शा रहे हैं कि परीक्षा परीणाम बेहद टफ थे।

उनका कहना था कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना था तब शिक्षक हड़ताल पर थे। हालांकि उन्होंने मूल्यांकन कार्य में हेरफेर न होने या किसी तरह की अनियमितता न होने व इस संबंध में पूरा ध्यान देने की बात कही। दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि पुलिस द्वारा गणेश को पकड़कर जेल भेज दिया गया है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की कक्षा बारहवीं का परीक्षा परिणाम आ जाने के बाद घोटाले का पर्दाफाश हो गया। गौरतलब है कि इस बार एक 42 वर्षीय व्यक्ति द्वारा अपनी आयु कम दर्शाकर फिर से कक्षा 12 वीं की परीक्षा दी थी। वह कला संकाय में प्रावीण्य सूची में आ गया था। मामला सामने आने के बाद इस मामले में जांच की गई।

जिसमें यह जानकारी मिली कि उसका असली नाम गणेश राम था उसकी जन्मतिथि 7 नवंबर 1975 है। उसके पिता का नाम शंकरनाथ राम है। मिली जानकारी के अनुसार गणेश कुमार ने 1990 में मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की। गौरतलब है कि बिहार में बीते वर्ष टाॅपर रूबी राय का धांधली भरा मसला सामने आया था। अब गणेश कुमार का मामला सामने आया है। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में परीक्षाओं को लेकर लेकर किसी भी तरह की धांधली नहीं होने दी जाएगी।

जब तक है दम, शराब पीने वालों को नहीं छोड़ेंगे हम

बिहार को विशेष राज्य की श्रेणी में लाने को लेकर CM नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र

भारत और मॉरिशस के प्रधानमंत्री के साथ आज लंच करेंगे CM नीतीश

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक 26 को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -