गणतंत्र दिवस पर CM मोहन यादव ने किए ये 2 बड़े ऐलान
गणतंत्र दिवस पर CM मोहन यादव ने किए ये 2 बड़े ऐलान
Share:

उज्जैन: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए तथा उन्होंने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस के चलते उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि चित्रकूट को विश्‍व स्‍तरीय धार्मिक और पर्यटन का केंद्र बनाने का फैसला लिया गया है। यहां प्रतिवर्ष रामायण मेला आयोजित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत हवाई और रेल मार्ग से अयोध्या की यात्रा करवाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की सांस्‍कृतिक और आध्‍यात्मिक परम्‍परा के केंद्र श्रीराम प्रभु के चरणों में विनयांजलि के रूप में राज्‍य सरकार ने श्रीराम वन गमन पथ के सभी प्रमुख स्‍थलों का विकास करते हुए चित्रकूट को विश्व-स्तरीय धार्मिक एवं पर्यटन स्थल का स्‍वरूप प्रदान करने का फैसला लिया है। इसी तरह, ओरछा के श्रीराम राजा परिसर में सरकार श्रीराम राजा लोक के विकास का पुनीत कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्‍य सरकार 161 बंदियों को जेल से रिहा करने जा रही है। आज का दिन इन सभी कैदियों एवं उनके परिवारजनों के जीवन में खुशियों एवं आशाओं से भरी एक नई जिन्‍दगी की सुबह लेकर आया है। मुख्‍यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के जरिए राज्य के वरिष्‍ठ नागरिकों को हवाई मार्ग एवं रेल मार्ग से प्रभु श्रीराम के पावन दर्शन हेतु अयोध्‍या की यात्रा कराई जाएगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की संकल्‍प-शक्ति से 140 करोड़ भारतवासियों की सदियों का इंतजार समाप्‍त हुआ तथा एक नई आध्‍यात्मिक शक्ति का उदय हुआ है। प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर दिनांक 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण एवं युवा ऊर्जा पर केन्द्रित ‘मकर संक्रांति उत्‍सव’ मध्‍यप्रदेश में उल्‍लास और उमंग के साथ मनाया गया।

तनाव के बीच कनाडा ने भारत को दी गणतंत्र दिवस की बधाई

हैदराबाद में लगे 'कोहली कोहली' के नारे ! इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फैंस को याद आए विराट

गणतंत्र दिवस के दिन कोहरे में लिपटी रहेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -