दिल्ली मॉडल को धराशायी करने के लिए भाजपा ने अपनाया शातिर तरीका
दिल्ली मॉडल को धराशायी करने के लिए भाजपा ने अपनाया शातिर तरीका
Share:

दिल्ली विधानसभा को लेकर हर पार्टी अपनी पूरी ताकत लगाने का प्रयास कर रही है. इस चुनावी रण में मनोहरलाल उतर चुके है. हरियाणा के सभी मंत्री समेत कई विधायक दिल्ली के चुनावी जंग में प्रचार की कमान संभाले हुए है. इसी कड़ी में अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में कूदे हैं. सीएम अपने प्रचार अभियान में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ‘दिल्ली मॉडल’ का जवाब ‘हरियाणा मॉडल’ से दे रहे हैं.दूसरी ओर, भले ही इन नेताओं का मुख्य फोकस हरियाणा से सटी दिल्ली की 17 विधानसभा सीटों पर है, मगर भाजपा दिल्ली में सीएम मनोहर लाल के बहाने पंजाबी बिरादरी में पैठ बढ़ाना चाहती है.

उत्तराखंड में मौसम ने ली फिर करवट, पहाड़ से मैदान तक खिली धूप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मनोहर लाल की छवि एक पंजाबी नेता की है और दिल्ली की विभिन्न विधानसभा सीटों पर पंजाबी वर्ग के मतदाताओं का अच्छा खासा प्रभाव भी है. लिहाजा, भाजपा सीएम मनोहर लाल के बूते भी दिल्ली में इसी पंजाब वोट बैंक को साधना चाहती है. इसी को देखते हुए सीएम मनोहर लाल की दिल्ली में भाजपा की ओर से एक दिन में पांच-पांच जन सभाओं का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें सीएम विभिन्न मुद्दों के साथ दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

भारत दौरे पर आएँगे अमेरिकी राष्ट्रपति, हो सकता है 'हाउडी ट्रम्प' कार्यक्रम

अगर आपको नही पता तो बता दे कि सीएम मनोहर लाल दिल्ली के मतदाताओं को ‘हरियाणा मॉडल’ से रिझाने का प्रयास कर रहे हैं. जनसभाओं में अपने भाषणों में सीएम मनोहर लाल हरियाणा में भाजपा सरकार की उपलब्धियों का उदाहरण दिल्ली की मतदाताओं के समक्ष रखकर उन्हें ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि दिल्ली के लिए भी ये उपलब्धियां केवल भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही संभव हो सकती हैं. वही सीएम बता रहे हैं कि हरियाणा राज्य पूरी तरह केरोसिन मुक्त हो चुका है, मगर दिल्ली आज तक नहीं हुआ. दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिकों का केवल मात्र शोर है, जबकि हरियाणा की स्वास्थ्य सेवाएं दिल्ली से बहुत ज्यादा बेहतर हैं. आईटी के क्षेत्र में तरक्की का पैमाना यह है कि केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र में हरियाणा को गोल्ड मेडल दिया है. दिल्ली में प्रति व्यक्ति आय औसतन सलाना 3.30 लाख रुपये है, जबकि हरियाणा के गुरुग्राम में प्रति व्यक्ति आय 5.40 लाख रुपये सलाना है.

निर्भया मामला: एक और दोषी ने राष्ट्रपति को भेजी दया याचिका, टल सकती है 1 फरवरी की फांसी

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा की ट्रस्ट को विदेश में नही मिला चंदा

अग्रिम जमानत में समय सीमा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -