आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसान को लेकर CM मान ने किया ये बड़ा ऐलान
आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसान को लेकर CM मान ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के बीच पंजाब की AAP सरकार ने बड़ी घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि वह किसान आंदोलन के चलते मरने वाले किसान शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देंगे. इसके साथ ही किसान की छोटी बहन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा,'मारे गए किसान शुभकरण के परिवार को पंजाब सरकार एक करोड़ की मुआवजा राशि देगी. शुभकरण की छोटी बहन को पंजाब सरकार की तरफ  से नौकरी दी जाएगी. आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. फर्ज निभा रहे हैं.' 

बता दें कि MSP समेत अन्य मांगों को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर बीते 10 दिन से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दावा किया है कि बुधवार को पुलिस से झड़प के चलते खनौरी बॉर्डर पर 21 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई, तत्पश्चात, किसान निरंतर भड़के हुए हैं. इस किसान का नाम शुभकरण सिंह है.

वही इस घटना को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान पहले ही कह चुके हैं कि शुभकरण के पोस्‍टमार्टम के पश्चात् FIR दर्ज की जाएगी. उन्‍होंने यह भी कहा है कि हरियाणा पुलिस का जो भी अफसर शुभकरण की मौत के लिए जिम्‍मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शुभकरण सिंह 2 वर्ष जब दिल्ली में किसान आंदोलन हुआ था तो उसमें भी किसान यूनियन की ओर से सम्मिलित हुआ था. भारतीय किसान एकता सिद्धपुर यूनियन से ताल्लुक रखने वाला शुभकरण सिंह बीती 13 फरवरी को दिल्ली की ओर किसानों के साथ कूच करते हुए खनौरी सीमा पर पहुंचा था.

नहीं रहे महाराष्ट्र के पूर्व CM मनोहर जोशी, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

सवारी बनकर रिक्शा में बैठते थे और फिर मचाते थे लूट, यूपी पुलिस ने पकड़ा गिरोह

पुलिस ने भारत में अवैध प्रवेश के आरोप में चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -