दिल्ली में कोरोना पर सीएम केजरीवाल की PC, बोले- जाने वाली है तीसरी लहर
दिल्ली में कोरोना पर सीएम केजरीवाल की PC, बोले- जाने वाली है तीसरी लहर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस पर नियंत्रण को लेकर सूबे के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर समाप्ति की कगार पर है या फिर खत्म हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना नियंत्रण के प्रबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि देश ही नहीं दुनिया में दिल्ली में एक दिन के सबसे अधिक कोरोना केस थे. किन्तु दिल्ली के लोगों ने दिल्ली सरकार के साथ मिलकर इसपर नियंत्रण किया. 

केजरीवाल ने विदेशों से दिल्ली की तुलना करते हुए कहा कि इससे पहले न्यूयॉर्क में 6300 केस दर्ज किए गए थे और वहां मरीज कॉरिडोर में पड़े थे, पर जिस दिन दिल्ली में 8600 मामले दर्ज किए गए थे, उस दिन हमारे हॉस्पिटल में 7 हजार बेड खाली थे. उन्होंने कहा कि आज की रिपोर्ट में 1133 मरीज हैं. पहले, जब हम 100 लोगों की जांचकरते थे, तो 15 पॉजिटिव मिलते थे, लेकिन आज जब हम कोरोना की जांच करते है तो पॉजिटिविटी रेट 1.3 फीसदी है. आज हमने 87 हजार जांच की हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ाई गई टेस्टिंग की तारीफ में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ''एक समय दिल्ली में 45 हजार सक्रीय मामले थे, किन्तु आज 12000 के करीब सक्रीय मामले हैं. वहीं 19 नवंबर को 131 लोगों की मौत हुई थी, जो अब घटकर 37 हो गई है.

अजित डोभाल के बेटे से कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मांगी माफ़ी, यहाँ जानें पूरा मामला

तेजस्वी ने बुलाई राजद की समीक्षा बैठक, हार के कारणों पर होगा मंथन

फिलीपींस में कोरोना के 1,491 संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -