छठ पूजा को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है दिल्ली सरकार का प्लान
छठ पूजा को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है दिल्ली सरकार का प्लान
Share:

नई दिल्ली: द‍िल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरव‍िंंद केजरीवाल ने 14 अक्‍टूबर एक प्रेस वार्ता के दौरान ऐलान करते हुए कहा कि इस साल छठ पूजा को लेकर खास तैयारियां की गई हैं। उन्होंने बताया है कि AAP सरकार इस बार छठ पर 25 करोड़ रुपये खर्च करेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 1100 जगहों पर इस बार छठ पूजा मनाने की व्यवस्था की जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि 1100 स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर 25 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यह पूरा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी। केजरीवाल ने याद द‍िलाते हुए कहा क‍ि दिल्ली में AAP की सरकार बनने से पहले 2014 में केवल 69 जगहों पर ही छठ पूजा मनाई गई थी। इसमें उस वक़्त दिल्ली की सरकार ने महज ढाई करोड़ रुपए खर्च क‍िए थे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बीते 2 सालों से सार्वजनिक तौर पर छठ पूजा नहीं हो पाई थी, किन्तु इस बार धूमधाम से मनाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है, तब से हम इस त्यौहार को हम भव्य तरीके से मना रहे हैं।

AAP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया गया है कि 30 और 31 अक्टूबर दिल्ली सरकार छठ त्योहार को धूमधाम से मनाएगी। बता दें  कि प्रति वर्ष की तरह इस बार भी सुरक्षा की तैयारियां की गई हैं। जिसमें दिल्ली पुलिस अपना पूरा योगदान देगी। इस पर्व पर प्रति वर्ष की तरह टेंट, एलईडी स्क्रीन, साउंड सिस्टम, कुर्सी-टेबल का प्रबंध किया जाएगा, जिससे श्रद्धालुओं को समस्या न हो। 

आज हो सकता है हिमाचल चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान, 3 बजे निर्वाचन आयोग की PC

'ये हिन्दुओं को हटाना चाहते हैं..', मोमिनपुर हिंसा के बाद फूटा शुभेंदु अधिकारी का गुस्सा

'किसी ने पैसा खाया तो नौकरी से बाहर कर दूंगा', अधिकारियों को CM शिवराज ने दी खुली चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -