निगम कर्मियों को सीएम केजरीवाल ने नौकरी पक्की होने पर दी बधाई
निगम कर्मियों को सीएम केजरीवाल ने नौकरी पक्की होने पर दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस  बीच उन्होंने सफाईकर्मियों के पक्का होने पर बधाई दी और साथ ही दिल्ली वासियों को आने वाले त्योहारों की शुभकामनाएं भी दे दी है। सीएम केजरीवाल ने बोला है कि दिल्ली के सफाईकर्मियों से किया वादा हमने पूरा किया है। नगर निगम में 5000 कच्चे सफाईकर्मियों को हमने पक्का भी कर लिया है। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

प्रेस कॉन्फ्रेस के बीच सबसे पहले सीएम ने बोला है कि  आप सभी को एक एक खुशखबरी देने के लिए यहां आया हूं। बीते दिन MCD सदन की बैठक हुई। इसमें 5 हजार सफाईकर्मियों को भी पक्का कर दिया है। जनवरी से लेकर अभी तक हमारी सरकार 6 हजार से अधिक कर्मचारियों को पक्का कर चुकी है। कच्चे कर्मचारियों की नौकरी का कुछ पता नहीं था। 15 वर्ष से निगम में बीजेपी की सरकार थी। इन लोगों का शोषण भी किया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों की मांग रहती थी कि उन्हें पक्का भी कर दिया जाए। अब हमने अपना वादा पूरा किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आने वाले त्योहारों की भी शुभकामनाएं दीं। दिवाली आने वाली है और यह एलान सबसे बड़ा है।

दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों को किया पक्का: निगम के सफाई कर्मचारियों को दिवाली से पहले सरकार ने गिफ्ट दे दिया है। 5 हजार सफाई कर्मचारियों को नियमित किया गया है और 3100 DBC कर्मचारियों को मल्टी टास्क स्टाफ (एमटीएस) बनाया गया है। जिसके साथ साथ सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने और कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए समानांतर एजेंसी लगाने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। इन सभी प्रस्ताव को मंगलवार को सदन में पास किया गया। मेयर ने कहा कि स्थायी समिति के गठन के बाद इन प्रस्ताव को और आगे तक लेकर जाने वाला है।

दिल्ली नगर निगम मुख्यालय में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल और नेता सदन मुकेश गोयल के साथ प्रेसवार्ता कर  बोला है कि विपक्ष ने सदन की बैठक शुरू होने से पहले हंगामा भी किया है। जिसके बावजूद जनहितैषी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए गए। निगम स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब वर्ग के बच्चों को यूनिफाॅर्म के लिए 1100 रुपये प्रति छात्र दिए जाने वाले है। सदन में लाए गए सभी प्रस्ताव से दिल्ली की जनता और निगम के कर्मचारियों को राहत मिलने वाली है। मेयर ने कहा कि निगम के प्रिंसिपल को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज जैसे विश्वविद्यालयों में भेजा जाने वाला है। इससे स्कूलों में शिक्षा का स्तर भी बढ़ेगा। 58 में से 54 प्रस्ताव पास किए गए। तीन प्रस्ताव को स्थगित व एक को अस्वीकार भी कर दिया गया है। इन सभी प्रस्ताव पर चर्चा की जाने वाली है और फिर इन्हें पास किया जा सकता है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में गुड गवर्नेंस मॉडल मॉडल की शुरुआत MCD में भी की है।

मूंगफली खाने के बाद न खाएं ये चीजें, वरना खांसी और एलर्जी से हो जाएंगे पीड़ित

लिट्टी चोखा रेसिपी और क्यों यह लोगों के बीच है प्रसिद्ध

बदलते मौसम में क्या खाएं और क्या नहीं, यहां है आपके सवाल का जवाब, जानिए स्वस्थ रहने का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -