मुख्यमंत्री केसीआर ने धान कृषक समुदाय के लिए उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक का किया आयोजन
मुख्यमंत्री केसीआर ने धान कृषक समुदाय के लिए उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक का किया आयोजन
Share:

धान खरीद को लेकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने किसान समुदाय के पक्ष में फैसला लिया है। उन्होंने घोषणा की कि सरकार किसानों से धान खरीदने के लिए राज्य भर के गांवों में 6,408 खरीद केंद्र स्थापित करेगी। कृषि, विपणन और नागरिक आपूर्ति विभागों पर प्रगति भवन में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में, उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए गांवों से धान खरीदने का निर्णय लिया गया था, जैसा कि पिछले साल किया गया था। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएम के। चंद्रशेखर राव ने मंगलवार शाम तक 20,000 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी प्रदान करने के लिए प्रमुख सचिव (वित्त) रामकृष्ण राव को निर्देश दिए थे। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को जिलों में खरीद केंद्रों की स्थापना के लिए सभी जिला कलेक्टरों के साथ एक आपातकालीन वीडियो-सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश दिया।

हालाँकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मुख्यमंत्री ने कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी को हैदराबाद में तैनात करने और खरीद केंद्रों की स्थापना के साथ-साथ खरीद प्रक्रिया की निगरानी करने का निर्देश दिया। मंत्री और मुख्य सचिव को यह भी सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरतने को कहा गया कि किसानों को खरीद के दौरान कोई कठिनाई न हो।

साँपों की तरह मनुष्य भी उगल सकते हैं जहर, शरीर में होती है 'Poison Tool Kit'

होली मनाने के बाद झील में नहाने गए सात व्यक्तियों की डूबने से हुई मौत

दलित लड़की के साथ दो दरिंदों ने किया बलात्कार, नहीं सह सकी पीड़िता, की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -