एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न देने की मांग, सीएम रेड्डी में पीएम मोदी को लिखा पत्र
एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न देने की मांग, सीएम रेड्डी में पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा. इस पत्र के माध्यम से दिवंगत गायक और संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम को देश का सबसे बड़ा सम्मान 'भारत रत्न' देने की मांग की गई. ये मांग मशहूर गायक द्वारा संगीत और कला में दिए गए अमूल्य योगदान के लिए की गई है.

आंध्रप्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पत्र में लिखा कि,"लेजेंड्री गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को संगीत और कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए श्रद्धांजलि के रूप में, मैं आपसे निवेदन करता हूं कि उन्हें भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाए." पत्र में उन्होंने पीएम मोदी को याद दिलाया कि स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर, भूपेन हजारिका, एमएस सुब्बुलक्ष्मी, बिस्मिल्लाह खान और भीमसेन जोशी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है.

सीएम रेड्डी ने कहा कि,"यह उनके सराहनीय कार्य के लिए सर्वोच्च मान्यता होगी जो पांच दशकों तक चली और हमारी यादों में आज भी बनी हुई है." अपनी मांग को उचित बाते हुए उन्होंने पत्र में बालासुब्रमण्य के कला में योगदान के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने कई भाषाओं में 40 हजार से अधिक गाना गाए हैं. उन्होंने लिखा कि,"SPB ने प्लेबैक सिंगिंग और उनके कार्य के लिए 6 राष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम किए हैं. तेलुगु सिनेमा में कार्य करने के लिए 25 एपी राज्य नंदी अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही कर्नाटक और तमिलनाडु में राज्य अवार्ड से नवाज़ा गया है."

महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे

आज फिर गिरा डीजल का भाव, जानिए नई कीमत

सोने के वायदा दाम में आया उछाल, चांदी में भी हुई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -