सीएम ने की योजनाओं के क्रियान्वयन की वर्चुअल समीक्षा
सीएम ने की योजनाओं के क्रियान्वयन की वर्चुअल समीक्षा
Share:

उमरिया/ब्यूरो। मुख्यमंत्री चौहान आज उमरिया जिले में संचालित कल्याणकारी कार्यों और योजनाओं के क्रियान्वयन की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे। जनजातीय कार्य, अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, विधायक शिवनारायण सिंह, कमिश्नर शहडोल राजीव शर्मा और कलेक्टर उमरिया संजीव श्रीवास्तव वर्चुअली सम्मिलित हुए। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री चौहान ने उमरिया जिले में प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री आवास योजना में गंभीरता से लक्ष्य अनुरूप कार्यों को पूर्ण करने की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आवास प्लस में 8700 आवास के मुकाबले 8 हजार से अधिक आवासों की मंजूरी के लिए भी प्रशंसा की। आवास योजना से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान के बधाई एवं शुभकामना-पत्र भी मिले हैं।

जिले में मासिक लक्ष्य तय कर कार्य किया जा रहा है। हितग्राही को आवास के लिए रेत की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही जिला स्तर पर हितग्राही को पृथक से आर्थिक सहयोग दिलवाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी हितग्राहियों को सस्ती रेत दिलवाने के निर्देश पूर्व में दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि हितग्राही को आवास बनाने के लिए यदि भूमि उपलब्ध नहीं होती, तो उसके लिए भी प्रशासन सहयोग करता है। इस क्रम में साऊथ ईस्टन कोल फील्ड के बिलासपुर स्थित वरिष्ठ अधिकारियों से उनके संस्थान की भूमि पर पाली के हितग्राहियों के आवास निर्माण की पहल की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने उमरिया में राशन वितरण कार्य के सुचारू संचालन के लिए बधाई दी। कलेक्टर ने बताया कि "मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार" योजना में जिले में पाँच वाहनों का संचालन युवा हितग्राहियों द्वारा किया जा रहा है। सभी को समय पर अनाज प्राप्त हो जाता है। योजना शुरू होने से ग्रामवासी आनंदित और संतुष्ट हैं।

नए सिंहासन पर विराजित होंगी माता हरसिद्धि, इस विशेष धातु से बना है आसन

पेट के कैंसर का ज्यादा शिकार होते हैं पुरुष, जानिए इसके लक्षण

यहाँ स्थित है इश्किया गणेश मंदिर, दर्शन मात्र से कुंवारें लोगों की तय हो जाती है शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -