Ind Vs Eng: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से रौंदा

Mar 06 2021 04:12 PM
Ind Vs Eng: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से रौंदा

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार मैचों की श्रृंखला में चमत्कारी प्रदर्शन किया। पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए लगातार तीन मुकाबले जीते और सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत से भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। इंग्लैंड के लिए सबसे शर्मनाक बात यह रही की पिछले दो टेस्ट मुकाबलों में वह 10 दिन की जगह 5 दिन ही टिक सकी।

टेस्ट में टीम इंडिया बेस्ट है और इस बात को उन्होंने इंग्लैंड को बीते दो टेस्ट में 5 दिन में ढेर करते हुए साबित किया। भारत ने श्रृंखला का अंतिम मुकाबला महज तीन दिन के अंदर पारी और 25 रन से जीता। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 205 रन पर सिमटी थी, तो दूसरी पारी में 135 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और इतना ही जीत के लिए काफी साबित हुआ। भारत ने पिंक बॉल टेस्ट को केवल दो दिन में अंग्रेज़ टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। पहली पारी में इंग्लैंड ने 112 रन बनाए तो दूसरी में महज 81 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और जीत के लिए उसके सामने चौथी पारी में 49 रन की टारगेट था। इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने 11 विकेट चटकाए तो अश्विन ने 7 विकेट लिए थे।

अहमदाबाद में खेले गए अंतिम टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में स्पिन के आगे फिर लाचार नज़र आई। अक्षर पटेल, आर अश्विन और वॉशिंग्टन सुंदर ने मिलकर 8 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में भी फिरकी ने जादू चलाया जहां अश्विन और अक्षर ने 5-5 विकेट लेते हुए इंग्लैंड को ढेर कर दिया।

क्या भाजपा में शामिल होंगे सौरव गांगुली ? पहली बार 'दादा' ने खुद दिया जवाब

Ind Vs Eng: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा के 1000 रन पूरे, हासिल किया खास मुकाम

Ind vs Eng: जब मैदान पर बुरी तरह भिड़ पड़े कोहली और बेन स्टोक्स, वायरल हुआ Video