राजस्थान: सीएम गहलोत का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, 25 लाख अन्नदाताओं को मिलेगा लाभ

राजस्थान: सीएम गहलोत का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, 25 लाख अन्नदाताओं को मिलेगा लाभ

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को किसान फसली ऋण वितरण कार्यक्रम का जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में शुभारंभ किया. इस दौरान गहलोत ने कहा है कि किसानों के साथ उनकी सरकार हमेशा मजबूती से खड़ी है. इसलिए हमारी सरकार ने बिना किसी ब्याज किसानों को कर्ज देने का कार्य किया है.

कार्यक्रम के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने सहकारी क्षेत्र के 700 नए एटीएम, सहकारी मोबाइल एटीएम वैन की शुरूआत की. सरकार की किसान फसली ऋण योजना से राज्य के 25 लाख से अधिक किसानों को 1.50 लाख तक का ऋण मिल सकेगा. सबसे विशेष बात ये है देश में पहली दफा किसानों को ऑनलाइन ऋण वितरित किया जा रहा है. वैसे तो अंतराष्ट्रीय सहकारिता दिवस से किसानों को ऋण वितरण की प्रक्रिया की शुरूआत कर दी गई थी, किन्तु सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार इस योजना का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर राजस्थान के कॉपरेटिव संस्थाओं को भी सक्षम बनाया जाएगा, ताकि राज्य के किसान स्वयं सक्षम हो सके. उन्होंने कहा कि आईटी की क्रांति की वजह से राजस्थान आगे बढ़ा है. जब राजीव गांधी पीएम थे, तब वे कहा करते थे कि 21वीं सदी में सब कुछ बदल जाएगा. अब मोबाइल फोन के जरिए प्रत्येक व्यक्ति काम करवा सकता है. जिससे गांव ढाणी में बैठा ग्रामीण भी आसानी से अपना कार्य करवा सकता है.

इमरान खान ने फिर अलापा पुराना राग, कहा - पाक की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए...

अपने पिता को बेगुनाह साबित करने में जुटी मरियम नवाज़, शेयर किए दो और वीडियो

औरंगाबाद सांसद इम्तियाज जलील को मिली AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान