औरंगाबाद सांसद इम्तियाज जलील को मिली AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान

Jul 11 2019 03:30 PM
औरंगाबाद सांसद इम्तियाज जलील को मिली AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान

ऑल इंडिया मजलिस इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा फैसला किया है. औरंगाबाद से AIMIM के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते इम्तियाज़ जलील को पार्टी ने एक बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है. ओवैसी ने उन्‍हें महाराष्‍ट्र का नया प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. देशभर में चली मोदी लहर के बीच भी इम्तियाज़ औरंगाबाद में जीत हासिल करने में सफल रहे थे. इस दौरान एआईएमआईएम ने प्रकाश आंबेडकर की पार्टी के साथ गठबंधन किया था.

बता दें कि इससे पहले AIMIM की तरफ से सिर्फ उनके अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ही सांसद चुने जाते थे. लेकिन इस बार पार्टी के दो सांसद जीते हैं, ओवैसी हैदराबाद से तो वहीं इम्तियाज़ जलील औरंगाबाद से. ऐसे में महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. 

जहां बीजेपी ने अभी से ही पूरी गंभीरता से मजबूत प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है.वहीं कांग्रेस की तरफ से भी चुनावी मीटिंग हुई हैं. इस दौरान फोकस ज्यादातर इस बात पर रहा है कि कैसे वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी को कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा बनाया जाए. एक तरफ AIMIM ने ये फैसला लिया है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने हाल ही में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे.

कर्नाटक के सियासी ड्रामे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

मायावती का तीखा वार, कहा - विधायकों को तोड़कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही भाजपा`

सांप से खेलने के मामले में प्रियंका वाड्रा को मिली क्लीन चिट, ये है पूरा मामला