राज्यपाल ने दिए सीएम अखिलेश को अवैध कब्जे हटाने के निर्देश
राज्यपाल ने दिए सीएम अखिलेश को अवैध कब्जे हटाने के निर्देश
Share:

लखनऊ: सरकारी संपत्तियों पर अवैध कब्जों को लेकर राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सवाल किए हैं। दरअसल ये सवाल प्रमुख रूप से मथुरा में हुई हिंसा को लेकर किए गए। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक ने निर्देश दिए कि राज्य सरकार नगर निगम, विकास प्राधिकरणों और अन्य स्थानीय निकायों की संपत्तियों को अपने कब्जे में ले ले। राज्यपाल ने कहा कि संपत्तियों को अपने कब्जे में लेना मथुरा जैसी घटनाओं को रोकने के लिए अहम माना जा रहा है। राज्यपाल ने इस मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखा और उन्होंने कहा कि अवैध कब्जों पर राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी कर सकती है।

उन्होंने निर्देश देते हुए राज्य सरकार पर श्वेत पत्र जारी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सरकार से ऐसे लोगों की रिपोर्ट भी मांगी जिनका चारागाहों, मैदानों, तालाबों और अन्य सार्वजनिक भूमि व भवन पर अवैध कब्जा है। उन्होंने कहा कि सरकार कब्जा न हटाने वालों के लिए कार्रवाई करे और ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई हो जो अदालत के समन का पालन न करते हों।

मथुरा के जवाहरबाग में निजी संगठन द्वारा बीते वर्षों से अवैध कब्जा किया गया। यहां पर कई तरह की गैरकानूनी गतिविधियों का संचालन हो रहा था। राज्यपाल ने मथुरा की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि इस घटना में दो पुलिस अधिकारी - कर्मचारी शहीद हुए। यह कार्रवाई तब हुई जब हाईकोर्ट के सामने अवमानना याचिका दायर की गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -