उत्तरकाशी में बदल फटने से मची तबाही, कई लोग लापता
उत्तरकाशी में बदल फटने से मची तबाही, कई लोग लापता
Share:

देहरादून: उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही होने के आसार हैं. जान बचाने के लिए लोग जंगल की ओर भाग रहे हैं. आराकोट, मॉकुड़ी और टिकोची में काफी नुकसान हुआ है. आराकोट में बादल फटने से एक घर के बहने की खबर मिली है. घर मे मौजूद दो लोगों के भी पानी में बह जाने की खबर मिली है. तीनो गांव हिमाचल प्रदेश से सटे हुए हैं.

इसके साथ ही तीनों गांव को जोड़ने वाली सड़क भी बादल फटने से बह गई है. पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने दी जानकारी है. आपदा प्रबंधन की टीमें उत्तराखंड के लिए रवाना हो गई हैं. प्रशासन के अनुसार भारी बारिश के कारण अभी तक 5 लोग लापता हैं. SDRF ने मकोड़ी में एक महिला के मलबे में दबे होने की पुष्टि की है. बादल फटने के बाद उत्तरकाशी के टिकोची में 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं. डीएम उत्तरकाशी आशीष चौहान स्वयं प्रभावित इलाके के लिए रवाना हो गए हैं.

केदारनाथ धाम से ही मंदाकिनी नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी पर आवागमन के लिये बनाई गई अस्थाई पुलिया भी नदी के तेज बहाव के कारण टूट गई है जबकि रामबाड़ा में पैदल आवाजाही के लिये बनाया गया पैदल पुल भी नदी के तेज बहाव की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है. 

 इलेक्ट्रॉनिक उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले बैंक खातों में जमा है इतनी राशि

वित्‍त मंत्रालय ने इस मामले में देशभर की बैंक शाखाओं से मांगे सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -